पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:हर-घर नल का जल योजना का लाभ समय से मिले

बेगूसराय20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम बोले- सभी अधिकारी और कर्मी निर्धारित अवधि के दौरान सभी घरों तक वाटर सप्लाई शुरू कराएं

पीएचईडी विभाग द्वारा जिले में क्रियान्वित की जा रही हर-घर नल का जल योजना की प्रगति की डीएम ने अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस अवसर पर डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि हर-घर नल का जल योजना न सिर्फ महत्वपूर्ण योजना बल्कि सीधे तौर पर आम लोगों की दैनिक आवश्यकताओं से जुड़ा हुआ है।

इसलिए इन योजनाओं से जुड़ी समस्याओं को संज्ञान में आते ही तत्काल आवश्यक कार्रवाई करते हुए समस्या को दूर करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक है कि आंतरिक स्तर पर शिकायत निवारण व्यवस्था को सक्रिय करते हुए प्राप्त परिवादों का ससमय निष्पादन करें। इसके अतिरिक्त सभी जेई संबंधित ऑपरेटर्स का व्हाट्स-अप ग्रुप तैयार कर दैनिक रूप से योजना क्रियान्वयन के संबंध में प्रतिवेदन प्राप्त करें।

बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि यदि संबंधित संवेदक द्वारा निर्धारित मेंटनेंस अवधि के दौरान मेंटनेंस नहीं किया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी करें। उन्होंने सहायक अभियंता को मल्टी विलेज स्कीम की प्रगति के संबंध में भी पूछा साथ ही निर्धारित अवधि अक्टूबर 2021 तक योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

शिकायत हो तो करें कॉल

पदाधिकारी और कर्मी यह भी सुनिश्चित करें कि निर्धारित अवधि के दौरान सभी घरों तक निश्चित रूप से वाटर सप्लाई हो तथा जो भी लंबित योजनाएं है उसे ससमय पूर्ण कराएं। डीएम ने पीएचईडी द्वारा क्रियान्वित “हल घर नल का जल” योजना के संबंध में शिकायत/सुझाव देने के लिए 06243-358334 के व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। इससे पूर्व सहायक अभियंता द्वारा बताया गया कि पीएचईडी द्वारा जिले के 3,050 वार्डों के 4,89,435 घरों में हर घर नल का जल योजना तहत जल की उपलब्धता सुनिश्चित करने का लक्ष्य निर्धारित है।

खबरें और भी हैं...