पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:मेवालाल को शिक्षामंत्री से बर्खास्त करे सरकार

बेगूसराय12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जदयू विधायक मेवालाल चौधरी को शिक्षामंत्री बनाए जाने के विरोध में एआईवाईएफ का प्रदर्शन

जदयू विधायक मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के विरोध में एआईवाईएफ ने बुधवार को सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। नियुक्ति घोटालें के मामले में चार्जशीटेड जदयू विधायक मेवालाल को बिहार सरकार के नव गठित मंत्री मंडल में शामिल कर शिक्षा मंत्री बनाया गया है। मेवालाल चौधरी को शिक्षामंत्री बनाते ही विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साध रहा है।

पटेल चौक स्थित संगठन जिला कार्यालय से मोहम्मद आकिब के नेतृत्व में एआईवाईएफ के कार्यकर्ताओं ने हाथों में सीएम तथा पीएम का पुतला व सरकार के विरोध में नारे लिख तख्ती लिए मार्च निकाला जो मेन रोड होते हुए कैंटीन चौक पहुंचा, जहां एआईवाईएफ के मटिहानी अंचल मंत्री अमोद कुमार ने पुतला को मुखाग्नि दिया।

इस दौरान कार्यकर्ता भ्रष्ट शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करना होगा, भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने वाले नीतीश-मोदी शर्म करो, भ्रष्टाचार में लिप्त शिक्षामंत्री नहीं चलेगा जैसे गगनभेदी नारे लगा रहे थे। पुतला दहन के उपरांत आयोजित सभा में एआईवाईएफ के जिला संयोजक अमीन हमजा ने कहा कि शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग का जिम्मा भ्रष्ट व्यक्ति के हाथों में देना सरकार की मानसिकता को उजागर करता है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा माफिया को शिक्षा मंत्री बनाकर बिहार के छात्रों का भविष्य अंधकार मय करने की साजिश को एआईवाईएफ नाकाम करेगी। साथ ही कहा कि जब तक मेवालाल चौधरी को शिक्षामंत्री पद से बर्खास्त नहीं किया जाएगा तब तक लड़ाई लड़ेगी। मौके पर कैसर रेहान, जन्मेजय कुमार, मोहम्मद कैफी, एआईवाईएफ चिलमिल शाखा अध्यक्ष मोहम्मद सैफ, छात्र नेता काशिफ नजर, सरताज,संजय, कैफ सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें