पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निःशुल्क ऑनलाइन इंटरव्यू गाइडेंस प्रोग्राम:65वीं बीपीएससी के इंटरव्यू के लिए चलाएगा गाइडेंस प्रोग्राम

बेगूसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स कराएगा नि:शुल्क तैयारी

नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स द्वारा 65वीं बीपीएससी अभ्यर्थियों के लिए निःशुल्क ऑनलाइन इंटरव्यू गाइडेंस प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। अभ्यर्थी एनएसीएस के वेबसाइट www.nacsbiharjharkhand.org.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू गाइडेंस प्रोग्राम जल्द ही शुरू किया जाएगा। मालूम हो कि नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स द्वारा 64वीं बीपीएससी अभ्यर्थियों के लिए भी ऑनलाइन आईजीपी का आयोजन किया गया था।

जिसमें करीब 200 से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था और 80 से भी ज्यादा अभ्यर्थी अंतिम रूप से चयनित हुए थे। एनएसीएस द्वारा आयोजित इस आईजीपी में वरिष्ठ सेवारत सिविल सेवकों द्वारा अभ्यर्थियों का न केवल मॉक इंटरव्यू लिया जाता है। बल्कि उन्हें उनके व्यक्तिगत विवरण से जुड़े अन्य टॉपिक जैसे गृह जिला, व्यक्तिगत रुचि, कार्य अनुभव आदि से जुड़े प्रश्नों के लिए भी काफी गहन तैयारी कराई जाती है।

जिस वजह से अभ्यर्थी अच्छा प्रर्दशन करते हैं। 2014 में आईएएस बी के प्रसाद के नेतृत्व में स्थापित एनएसीएस मूल रूप से बिहार और झारखंड के सिविल सेवा के अधिकारियों द्वारा चलाया जाता है। जहां इन अधिकारियों द्वारा अपने राज्य के विकास में योगदान के लिए कई प्रोजेक्ट चलाए जाते हैं। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नियमित मार्गदर्शन कक्षाओं के आयोजन व इंटरव्यू की तैयार करने के लिए इंटरव्यू गाइडेंस प्रोग्राम कराया जाता है।

आईएएस इंटरव्यू की तैयारी के लिए कराएं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

एनएसीएस के अध्यक्ष बीके प्रसाद ने बताया कि फिलहाल एनएसीएस द्वारा आईएएस इंटरव्यू की भी तैयारी कराई जा रही है, जहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं। 100 से ज्यादा अभ्यर्थी का मॉक इंटरव्यू लिया जा रहा है। आईएएस इंटरव्यू 2 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि बिहार, झारखंड के कोई भी अभ्यर्थी जो आईएएस का इंटरव्यू इस बार दे रहे है और हमारे निःशुल्क आईजीपी से नहीं जुड़े हैं। वे अब भी हमारे वेबसाइट पर पंजीकरण करा कर इस पहल से जुड़ सकते है। साथ ही बताया कि इस परिणाम से उनकी पूरी टीम उत्साहित है। युवा अधिकारी अब और ज्यादा जोश से योगदान दे रहे है।

खबरें और भी हैं...