विश्व हृदय दिवस:आईएमए एकादश ने पत्रकार एकादश को 14 रनों से हरा कर जीत लिया कप

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फील्ड के साथ विजेता टीम के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
फील्ड के साथ विजेता टीम के खिलाड़ी।
  • बेहतर खेल के लिए डॉ. निरंजन कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया, स्मित के रिटायर्ड हर्ट होते ही बिखर गई पूरी टीम

विश्व हृदय दिवस के अवसर पर बुधवार को शहर के गांधी स्टेडियम में आईएमए एकादश और पत्रकार एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। जिसमें आईएमए एकादश ने पत्रकार एकादश को काफी नजदीकी मुकाबले में 14 रनों से हरा दिया। बेहतर खेल के लिए डा. निरंजन कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आईएमए एकादश ने निर्धारित 12 ओवर में 107 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिसमें हरेक चिकित्सक ने अपना भरपूर योगदान दिया। वहीं 108 रनों जबाव में पत्रकार एकादश की शुरूआत काफी शानदार रही। ओपनर स्मित पराग और रूपेश कुमार ने दस के रन रेट से शुरूआत के तीन ओवर में रन बनाए।

तीसरे ओवर में रूपेश कुमार के आउट होने के बाद धनंजय झा ने रनों की रफ्तार को बनाए रखा। शुरूआत के पांच ओवर में पत्रकार एकादश का स्कोर 50 रन तक पहुंच चुका था। इसी बीच स्मित पराग हाथ में चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद कुमार मनीष ने कुछ देर तक धनंजय झा का साथ दिया।

लेकिन उनके आउट होते ही टीम बिखर गई। जो भी गए कुछ देर क्रीज पर रूकने के बाद पवेलियन लौटते गए। हालांकि अंतिम ओवर में सुमित कुमार ने भरपूर प्रयास किया। लेकिन तब तक बॉल और रनों का फासला इतना बढ़ चुका था कि उसे पाटना असंभव हो गया। इस तरह पत्रकार एकादश की 12 ओवर में 93 रन ही बना सकी।

आईएमए की ओर से डॉ. धीरज शांडिल्य ने की कप्तानी
मालूम हो कि आईएमए की ओर से चिकित्सक, डॉ. धीरज शांडिल्य कप्तान और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निरंजन उपकप्तान थे। जबकि पत्रकार संघ की ओर से स्मित पराग कैप्टन की भूमिका में थे। मैच समाप्ति पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को चिकित्सक डा. एसके लाल ने मोमेंटो से सम्मानित किया।

मैच के दौरान चिकित्सक डॉ. एस0के0 लाल साहब को उनकी अनवरत लंबी चिकित्सीय सेवा और उत्कृष्ट, सामाजिक का र्यो के लिए आईएमए की तरफ से आईएमए रत्न और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष डॉ. दीपक व सचिव डॉ. रंजन, अशोक कुमार सिंह, अमर, पूर्व मेयर संजय कुमार, पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनोद कर्ण, चिकित्सक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. शशि भूषण सिंह, डॉ. शशि भूषण प्रसाद शर्मा, डॉ. कांति मोहन, डॉ. संजय कुमार, डॉ. कुंदन, डा. रौशन कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...