पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डायमंड जुबली क्रिकेट टूर्नामेंट:रोमांचक मुकाबले में चेरियाबरियारपुर ने वीरपुर क्रिकेट टीम को 2 विकेट से किया पराजित

नावकोठी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डायमंड जुबली क्रिकेट टूर्नामेंट में वीरपुर की टीम बल्लेबाजी करते हुए। - Dainik Bhaskar
डायमंड जुबली क्रिकेट टूर्नामेंट में वीरपुर की टीम बल्लेबाजी करते हुए।
  • सोनू ने 2 विकेट लिए, उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, मैदाना दर्शकों से भरा था

स्थानीय एपीएस उच्चतर माध्यमिक स्कूल नावकोठी के खेल मैदान में आयोजित 17वें डायमंड जुबाली क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चेरियाबरियारपुर क्रिकेट टीम ने रोमांचक मुकाबले में वीरपुर क्रिकेट टीम को 2 विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में पक्की कर ली। वीरपुर क्रिकेट टीम के कप्तान सत्यम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी वीरपुर टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। 7 रनों पर ही दो बल्लेबाज आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिऐ 69 रनों की भागीदारी सौरभ तथा वीरेंद्र ने निभाई। सौरभ ने 3 छक्के तथा 3 चौकों की मदद से 48 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद िबटटू ने सिर्फ 10 गेदों मे 34 और सोनू ने 11 गेदों में 25 रन विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। जिससे वीरपुर टीम का स्कोर निर्धारित 20ओवर में 7 विकेट पर 175 बनाया। चेरियाबरियारपुर की शुरुआत भी वेहद खराब रही। चेरियाबरियारपुर क्रिकेट टीम 1 रन पर ही 2 विकेट खो दिया। 37 रन जोडने मे आधी टीम पवेलियन लौट गई। वीरपुर टीम के अंकित 25 गेदों मे 46 रन तथा पिंटू 34 रनों की भागीदारी ने मैच का रूख बरियारपुर के तरफ मोड़ दिया। अंत में सोनू के निर्णायक 10 गेदों विस्फोटक 39 रनों 5 छक्के तथा 2 चौके की पारी से उतार चढ़ाव वाले मुकाबले में बरियारपुर ने विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। सोनू ने 2 विकेट भी लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। बी.पी.एस पब्लिक स्कूल नावकोठी के प्राचार्य डाॅ अरविंद कुमार ने प्रदान किया। मौके पर एम्पायर विकास कुमार तथा पंकज सिंह, कमेंटेटर गौतम, स्कोरर प्रिंस, संयोजक दीपक कुमार दिलकश, व्यवस्थापक अवनीश कुमार, सहयोगी हिमांशु, अभिषेक, ओंकार झा, राजा, रौशन सहित काफी संख्या में क्रिकेटप्रेमी मौजूद थे।

फुटबॉल मैच : भागलपुर ने बेगूसराय को 3-2 से हराकर ट्राॅफी पर जमाया कब्जा

साहेबपुर कमाल। प्रखंड क्षेत्र के विष्णुपर आहोक गांव में पूर्व मुखिया सीमा किशोर के सौजन्य से आयोजित स्व उमेश सिंह की स्मृति में आयोजित फुटबाॅल मैच में भागलपुर की टीम ने बेगूसराय के स्टूडेंट्स क्लब शालीग्रामी की टीम को पैनल्टी शूट में 3-2 से हराकर ट्राॅफी पर कब्जा जमा लिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। जिसका दर्शकों ने भी लुत्फ उठाया। खेल की शुरूआत से ही दोनों टीमों के खिलाड़ी काफी आक्रामक दिखे और एक-दूसरे पर गोल दागने के जूझते नजर आये। परंतु खेल के लिए निर्धारित समयावधि पूरा होने तक कोई भी टीम एक-दूसरे के खिलाफ गोल दागने में कामयाब नहीं हो सके। अंत में मैच रेफरी ने परिणाम के लिए दोनों टीमों को पैनल्टी शूट के तहत गोल पोस्ट में 5-5 गोल दागने का अवसर दिया। इस पैनल्टी शूट में शालिग्रामी की टीम भागलपुर के गोल पोस्ट में सिर्फ 2 गोल ही डालने में कामयाब हो पायी। जबकि भागलपुर की टीम शालिग्रामी के गोल पोस्ट में 3 गोल डाल दिया।
मैच काफी रोमांचक रहा
इस तरह से भागलपुर की टीम 3-2 से मुकाबला जीतकर ट्राफी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मुख्य रेफरी की भूमिका बबलू सिंह ने अहम भूमिका निभाई। वहीं सहायक रेफरी की भूमिका में श्याम कुमार और व्यास कुमार ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

साहेबपुर कमाल में फुटबॉल खेलते खिलाड़ी।
साहेबपुर कमाल में फुटबॉल खेलते खिलाड़ी।

सुखद संदेश देता है फुटबाॅल के प्रति युवाओं की दीवानगी
इससे पहले मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद विधान पार्षद रजनीश कुमार ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पार्षद ने कहा कि विष्णुपुर आहोक जैसे सुदूर इलाकों में फुटबाॅल के प्रति युवाओं की दीवानगी इस बात का एहसास कराता है कि इस खेल के प्रति शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण युवाओं में भी लगाव बढ़ने लगा है, जो भविष्य के लिए काफी सुखद संदेश है। उन्होंने कहा कि पुल के एप्राेच पथ काे लेकर हमने 19 फरवरी से शुरू होने वाले विधान सभा सत्र में प्रस्ताव पत्र भेज दिया है। उम्मीद है जल्द ही इस पर काम प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया और बेहतर खेल का प्रदर्शन करने के लिए धन्यवाद भी दिया। मौके पर जदयू के पूर्व प्रत्याशी अमर कुमार सिंह, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष यादव, अमरेंद्र ठाकुर, शंभु शरण कर्मशील, मनोज सिंह, पैक्स अध्यक्ष अवध चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें