• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Begusarai
  • Manserpur Panchayat Mukhiya Candidate Said – Counting Of Votes Has Been Rigged; DM Said Everyone Has Evidence, It Seems That They Have Arrived Late

मतगणना के दौरान धांधली का मामला:मनसेरपुर पंचायत मुखिया प्रत्याशी ने कहा- मतगणना में धांधली हुई है; डीएम ने कहा- सभी का साक्ष्य हैं, लगता है वो देर से पहुंचे हों

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्यारहवें और अंतिम चरण की मतगणना के दौरान बाजार समिति स्थित मतगणना केन्द्र पर मनसेरपुर पंचायत की मतगणना के दौरान माहौल आक्रोश पूर्ण हो गया। पंचायत के लोगों ने मुखिया प्रत्याशी का जानबूझ कर हराने का आरोप लगाया। साथ ही डीएम अरविंद कुमार वर्मा को पत्र लिखकर भी मतगणना में हुए धांधली की जांच कराने की मांग की।

मालूम को कि बाजार समिति में बलिया प्रखंड की मतगणना हो रही थी। इसी दौरान पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या 7 मनसेरपुर के मुखिया प्रत्याशी की मतगणना के रिजल्ट के बाद वहां माहौल काफी आक्रोशपूर्ण हो गया। इस संबंध में मुखिया प्रत्याशी सुमन प्रसाद सिंह के अलावे कुमार राज, मनोजन कुमार महतो सहित अन्य ने डीएम को आवेदन दिया।

जिसमें उनलोगों ने कहा कि बलिया प्रखंड के मनसेरपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी की मतगणना प्रक्रिया में धांधली की गई है। लोगों ने आरोप लगाया कि प्रत्याशियों की अनुपस्थिति में ही पूर्व से ही ईवीएम का सील टुटा हुआ पाया गया। साथ ही मतगणना पहले से ही पूरी कर मतसूची तैयार कर प्रत्याशियों को दिखा दिया गया। लोगों ने आरोप लगाया कि वैसे प्रत्याशी की जीत की घोषणा की गई जिसे कम मत प्राप्त हुआ था। उन्होनें डीएम से सीसीटीवी का निरीक्षण कर दोबारा मतगणना कराने की मांग की।

हालांकि इस संबंध में डीएम ने कहा कि प्रारंभिक जांच की गई। वीडियो रेकाडिंग भी है, जिसमें जब ईवीएम खोला जा रहा था उस समय एजेंट वहां मौजूद थे। इसलिए यह आरोप गलत है, लगता है जो लोग आरोप लगा रहे हैं वो देर से वहां पहुंचे हो। मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराई गई है। डीएम अरविंद वर्मा ने कहा कि वैसे इस संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर से औपचारिक रूप से लिखित में जवाब मांगा जाएगा।

खबरें और भी हैं...