पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:मंत्री गिरिराज ने 14 सड़कों के निर्माण की अनुशंसा की

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने मंगलवार को सौ करोड़ रुपए की‌ लागत से बनने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज-3 के तहत बेगूसराय जिले में लोक महत्व की 14 बड़ी सड़कों के निर्माण की अनुशंसा की है। इसमें बछवाड़ा प्रखंड के एक, भगवानपुर प्रखंड के एक, मटिहानी प्रखंड के दो, बलिया प्रखंड के चार, साहेबपुर कमाल प्रखंड के दो, शाम्हो प्रखंड के एक, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के एक, छौड़ाही प्रखंड के एक एवं गढ़पुरा प्रखंड के एक सड़क की अनुशंसा की गई है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क फेज-3 के लिए ग्रामीण कार्य विभाग बिहार के सचिव को पत्र लिखकर बछवाड़ा प्रखंड में चमथा बाजितपुर पुरानी सड़क से चिड़ैयांटोक तक 6.3 किलोमीटर, भगवानपुर प्रखंड में भगवानपुर चौक से लहरपुर ताजपुर तक 6.4 किलोमीटर, मटिहानी प्रखंड में महाजी भवानंदपुर से लबकीपारा तक 7.7 किलोमीटर एवं रामपुर पछियारी टोला में 7.5 किलोमीटर, बलिया प्रखंड में पोखरिया महतो टोला एनएच-31 से बड़ी हरिजन टोला होते हुए मंझनपुर तक 8.2 किलोमीटर, चेचियाही पुल से विशनपुर तक 5.2 किलोमीटर, मंसेरपुर से हेतिमपुर तक 6.7 किलोमीटर एवं मंसेरपुर होते हुए सैदपुर तक 6.5 किलोमीटर की अनुशंसा की है।

यहां की सड़कों के लिए की गई अनुशंसा

साहेबपुर कमाल प्रखंड में एनएच-31 के जानीपुर से डुमरिया होते हुए महिपा तक 7.7 किलोमीटर, एनएच-31 से सनहा होते हुए महमूदगंज तक 5.4 किलोमीटर एवं शाम्हो प्रखंड में गैस गोदाम से कुरहा तक 5.2 किलोमीटर की अनुशंसा की गई है। इसी तरह चेरिया बरियारपुर में प्रखंड में हरसाईन चौक से जयमंगला गढ़ होते हुए मंझौल तक 8.5 किलोमीटर, छौड़ाही प्रखंड में पनसल्ला से जाना होते हुए ब्लाक तक 6.1 किलोमीटर एवं गढ़पुरा प्रखंड में कोरियामा आरसीडी रोड से भूईधारा होते हुए देवरा तक 6.5 किलोमीटर सड़क बनानेेेे-चौड़ीकरण की अनुशंसा की गई है। जो निविदा के बाद तुरंत कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें