पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्व. झरीलाल राय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट:मुंगेर ने साहेबपुरकमाल को 4 विकेट से हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

साहेबपुर कमाल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय मैदान में क्रिकेट खेलते खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय मैदान में क्रिकेट खेलते खिलाड़ी।
  • अमन बने मैन ऑफ द मैच, 106 रन बनाए

प्रखंड क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव स्थित श्री सेना पति मध्य विद्यालय के मैदान में आयोजित स्व. झरीलाल राय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल का मैच मुंगेर और साहेबपुर कमाल के बीच खेला गया। जिसमें मुंगेर की टीम ने साहेबपुर कमाल की टीम को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। टास मुंगेर की टीम ने जीता और पहले क्षेत्र रक्षण करने का निर्णय लिया। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उरती साहेबपुर कमाल टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उनके दोनों सलामी जोड़ी सस्ते में आउट होकर पैवेलियन लौट गए। जिसके बाद साहेबपुर कमाल की टीम काफी दबाव में आ गई। परंतु बाद में बल्लेबाजी करने उतरे बल्लेबाज राजीव के द्वारा बनाए गए 25 गेंद में 70 रन एवं जुनैद खां के मात्र 12 गेंद में 48 रन के बदौलत साहेबपुर कमाल की टीम निर्धारित 16 ओवर खेलकर 6 विकेट के नुकसान पर 232 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया और मुंगेर के सामने जीत के लिए 233 रन का लक्ष्य रखा।
14.3 ओवर में ही लक्ष्य को पार किया
साहेबपुर कमाल से मिले निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर टीम के सलामी बल्लेबाज हरे एवं अमन ने 129 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिया। जिसमें हरे ने 24 गेंद में 12 छक्का एवं 3 चौके की मदद से शानदार 86 रन बनाये। इनके आउट होने के बाद मुंगेर की टीम थोड़ी लड़खड़ाती नजर आई और छह विकेट गंवा दी। परंतु उनके सलामी बल्लेबाज अमन ने दूसरे छोर को संभाले रखा और नाबाद रहते हुए 34 गेंद 34 गेंद में 14 छक्के और 4 चौके की मदद से 106 रन बनाकर 14.3 ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दिया। इस तरह से मुंगेर की टीम साहेबपुर कमाल की टीम को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई। मैच में शानदार शतक 106 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अमन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। निर्णायक की भूमिका में आशुतोष चन्द्र राय एवं रवि कुमार राणा जबकि कमेंटेटर के रूप में मिथुन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्कोरर के रूप में धीरेन्द्र ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

बरौनी की टीम ने पकठौल टीम को 100 रन से किया पराजित

बछवाड़ा | प्रखंड कार्यालय परिसर मैदान में शनिवार को विकास क्रिकेट क्लब झमटीया द्वारा आयोजित 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सातवें दिन राधा कृष्ण चमरिया किक्रेट क्लब बरौनी व पकठौल किक्रेट क्लब पकठौल के बीच खेला गया। बरौनी किक्रेट क्लब की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बरौनी की टीम ने निर्धारित 16 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 223 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और पकठौल किक्रेट टीम के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा। खेल के दौरान बल्लेबाज के द्वारा बीच-बीच में छक्के चौके लगाए जाने पर दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करके रखा।वही दर्शको ने भी तालीयां बजाकर बल्लेबाज का हौसला बुलंद रहे थे।
पकठौल की टीम ने 123 रन बनाए
वहीं दूसरी पारी में पकठौल की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 ओवर के खेल में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। वहीं आयोजक द्वारा बरौनी की टीम को 100 रन से जीत की घोषणा की। साथ ही खेल के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने पर बरौनी के कप्तान निधि कुमार को 34 गेंद पर 60 रन बनाने को लेकर मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। क्रिकेट खेल के दौरान एंपायर के निर्णायक की भूमिका में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ राम कृष्ण व पंकज सिंह कर रहे थे। वहीं कॉमेंट्री विष्णु कांत कुमार व अजित कुमार कर रहे थे। खेल के दौरान गणक के रुप में रोहित सिंह कर रहे थे। मौके पर आयोजक सौरभ कुमार, मनोज कुमार राहुल, गोलू झा, टिंकू कुमार, रवीन्द्र कुमार, रोहित कुमार, पंकज कुमार, संतोष कुमार, सुमन कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser