पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:हरिगिरधाम में श्रावणी मेला पर नहीं हो पाया कोई निर्णय, शादी भी सुबह 5 बजे से रात नौ बजे तक ही

गढ़पुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरिगिरधाम में आयोजित होने वाले श्रावणी मेला एवं शादी - विवाह से संबंधित आवश्यक बैठक रविवार को धाम परिसर में प्रशासनिक पदाधिकारी व धाम समिति सदस्यों के बीच हुई। बीडीओ संजीत कुमार ने समिति सदस्यों को 9 बजे रात से 5 बजे सुबह तक किसी  तरह के मांगलिक कार्यक्रम जैसे शादी, मुंडन, जनेऊ का कार्यक्रम नहीं करने का निर्देश दिया।

सभी कार्यक्रमों को 9 बजे रात से पहले तथा 5 बजे सुबह के बाद ही करने को कहा गया। 9 बजे रात से पहले शादी के लिए जितने भी रसीद कटे यदि संभव हो तो सामूहिक रूप से शादी कराए जाने को कहा गया। आवश्यकता से अधिक रसीद नहीं काटे जाने एवं भीड़ नहीं हो इस पर भी ध्यान रखने को कहा गया। इस दौरान सरकारी निर्देश के मुताबिक सोशल डिस्टेंस का पालन तथा सभी लोगों को निश्चित रूप से मास्क लगाकर रहने का निर्देश दिया गया।

बीडीओ ने समिति सदस्यों से कहा कि धाम परिसर पहुंचने वाले लोगों से 7 से 8 फीट की दूरी बनाकर रहने की व्यवस्था हो। परिसर में भीड़ नहीं लगे तथा किसी तरह का गैदरिंग नहीं हो यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सीओ प्रेम कुमार शर्मा ने बताया कि धाम समिति के द्वारा श्रावणी मेला आयोजन से संबंधित आवेदन दिया गया था। इस विषय पर एसडीओ बखरी तथा अपर समाहर्ता बेगूसराय से दिशा निर्देश के लिए लिखा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें