पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव:स्क्रूटिनी में आठ प्रत्याशियों का नामांकन रद्द

बेगूसराय4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब जिले से 102 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, चेरियाबरियारपुर में चार का नामांकन रद्द

विधानसभा चुनाव का नामांकन शुक्रवार को थमने के बाद शनिवार को स्क्रूटिनी में कुल 110 प्रत्याशियों में से आठ का नामांकन रद्द हो गया। चेरिया बरियारपुर में 21 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। जिसमें चार उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर दिया गया। वहीं मटिहानी में दो, बेगूसराय और बकरी में एक-एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द हुआ। बखरी से जिन का नामांकन रद्द हुआ है वे लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दर्ज कराया था। अब जिले के सभी सातों विधानसभा क्षेत्र मिलाकर कुल 102 प्रत्याशी मैदान में हैं। हालांकि अभी भी नाम वापसी का समय बचा हुआ है। मालूम हो कि बेगूसराय से प्रोटिस्ट पार्टी के अरविंद यादव का नामांकन रद्द हुआ। जबकि मटिहानी के निर्दलीय प्रत्याशी सौरभ, मो. मुनीम उद्दीन और विनोद सिंह का नामांकन रद्द किया गया है। अब बेगूसराय में 19 जबकि मटिहानी में आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी संजीव चौधरी ने बताया कि अरविंद यादव ने शपथ पत्र के रुप में फार्म 26 के सभी कॉलम को नहीं भरा था। जिसके लिए उन्हें नोटिस भेजकर नया शपथ पत्र भरने के लिए कहा गया था। लेकिन निर्धारित समय 11 बजे तक अरविंद यादव ने नया शपथ पत्र नहीं भरा जिस कारण उनका पर्चा रद्द किया गया। वहीं इस संबंध में मटिहानी के निर्वाची पदाधिकारी सच्चिदानंद सुमन ने कहा कि दो प्रत्याशी का पर्चा रद्द किया गया है। कारण के संदर्भ में पू‌छने पर डीसीएलआर ने बताया कि इस संबंध में कुछ भी बताने की मनाही है।विधानसभा चुनाव को लेकर जारी प्रत्याशियों का नामांकन अभियान शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस दौरान सातो विधानसभा क्षेत्र से कुल 110 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था।

चुनाव कार्य के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने जिले में छह पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की

बेगूसराय | जिले के सभी सातों विधान सभा के लिए कुल छह पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त ये पर्यवेक्षक अब प्रतिदिन सुबह में राजनीतिक पार्टी और पब्लिक के साथ मीटिंग करेगें। मालूम हो कि सामान्य पर्यवेक्षक डीसी नेगी रिफाइनरी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। ये सुबह के नौ बजे से 10ः30 बजे तक प्रतिदिन गेस्ट हाउस में ही राजनीतिक पार्टी और पब्लिक से मीटिंग के लिए उपलब्ध रहेगें। वहीं सामान्य पर्यवेक्षक संजय मीना भी बरौनी रिफाइनरी के गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। ये प्रतिदिन सुबह पांच बजे से छह बजे तक कमरा नम्बर 106 में मीटिंग के लिए उपलब्ध रहेंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सातो विधान सभा के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। जिसमें 141,142,143 और 147 विधानसभा के लिए व्यय पर्यवेक्षक के रूप में प्रवीण रेड्डी, 144,145,146 के लिए व्यय पर्यवेक्षक के रूप में धमेंद्र सिंह, वहीं 144,145,146 विधान सभा क्षेत्र के लिए सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में अश्वनी कुमार यादव, 141,147 विधानसभा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में संजय मीना, 142,143 विधान सभा के लिए दोरजे चिरिंग नेगी, पुलिस पर्यवेक्षक के रूप में विकास पाठक नियुक्त हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें