धरना प्रदर्शन:जिले के सभी संबद्ध कॉलेजों में गैर-शैक्षणिक वर्ग के कर्मियों ने दिया धरना, मांगा हक

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आहवान पर जिले के सभी संबद्ध कॉलेजों में गैर-शैक्षणिक वर्ग के कर्मियों ने शुक्रवार को एक दिवसीय धरना दिया है। इस दौरान शहर के जीडी काॅलेज, एसबी एसएस कॅालेज एवं एसके महिला कॅालेज के कर्मियों ने पूरे दिन धरना दिया। इसको लेकर जीडी कॅालेज के प्रशासनिक भवन के सामने कर्मियों ने धरना दिया है। धरना की अध्यक्षता करते हुए अशोक कुमार सिंह ने कहा कि 1997 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय को भी विश्वविद्यालय नहीं मान रही है। ऐसे में आंदोलन ही एक मात्र रास्ता बचा है।

उन्होंने कहा कि अब क्रमबद्ध आंदोलन के माध्यम से सरकार और विश्वविद्यालय को अपनी मांग मानने के लिए बाध्य किया जाएगा। इसके तहत 18 एवं 19 जनवरी को सामूहिक अवकाश पर सभी कर्मी रहेगें। इसके बाद भी विश्वविधालय अपनी हठधर्मिता पर कायम रही तो 1-4 फरवरी तक हड़ताल किया जाएगा। 15 फरवरी को वेतन कोषांग कार्यालय का घेराव और 5 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएगें। इस दौरान धरना पर राजीव कुमार, रूद्र कांत झा, मनोज कुमार मिश्रा, विमल भारती, भोला कुमार, अजीत कुमार सहित अन्य लोग बैठे।

दूसरी ओर एसबी एसएस कॅालेज में प्रधानाचार्य कक्ष के सामने कर्मचारी इकाई के अध्यक्ष अनिल पोद्दार की अध्यक्षता में कलमबंद हड़ताल पर पुरे दिन सभी कर्मी बैठे रहे। मौके पर विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र अध्यक्ष अशोक कुँवर ने कहा कि महासंघ की चट्टानी एकता के सामने सरकार एवं विश्वविधालय प्रशासन को झूकना पड़ेगा। धरना पर कॅालेज इकाई सचिव संजय किशोर प्रसाद सिंह, राजीव कुमार, धीरज कुमार, रामसेवक कुमार, स्वाति कुमारी, कुमार गौरव, कारी सिंह, कारी ठाकुर, रघुनंदन सिंह,सुधीर कुमार, शुनिल कुमार सिंह, शम्भू महतो, सलित कुमार झा, अमित कुमार आदि ने अपने विचारों को रखा।

खबरें और भी हैं...