बकाया मानदेय राशि भुगतान करने की मांग:मानदेय भुगतान करने में पदाधिकारी कर रहे हैं पूरी अनदेखी : गुड़ाकेश

बेगूसराय3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेगूसराय के सभी वार्ड सदस्यों व पंचायत राज जनप्रतिनिधियों का बकाया मानदेय राशि भुगतान करने की मांग वार्ड सदस्य पंच संघ के प्रदेश मुख्य संरक्षक योगाचार्य गुड़ाकेश कुमार ने शनिवार को डीएम व डीडीसी को मांग पत्र सौंपकर की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने 31 जुलाई तक सभी पंचायत प्रतिनिधियों के खाते में मानदेय राशि डीडीसी और जिला पंचायतराज पदाधिकारी के माध्यम से भेजी जाएगी।

लेकिन सात दिन बाद भी जनप्रतिनिधियों ने खाते में राशि ना पाकर ठगा महसूस कर रहे हैं। गुड़ाकेश ने बताया कि जिला पंचायतीराज पदाधिकारी मंजू कुमारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राशि सभी पंच सरपंच के खाते में राशि चली गई है। बाकी जनप्रतिनिधियों के लिए डीडीसी और बीडीओ जबावदेह हैं।

उन्होंने बताया कि जब तहकीकात किया गया तो पता चला कि डीडीसी ने 21 मई को ही पंचायती राज विभाग द्वारा आवंटित राशि सम्बंधित जनप्रतिनिधियों के बैंक खाते में सीएफएमएस के माध्यम से भेजने के लिए जिला से पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायतों के पदवार निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की वांछित सूचनाओं की मांग की थी। लेकिन बीडीओ द्वारा पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायतों के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की सम्पूर्ण वांछित विवरणी उपलब्ध नहीं करायी गयी। इस कारण बहुत सारे जनप्रतिनिधि के खाते में राशि नहीं भेजी गई है।

योगाचार्य ने बताया कि डीडीसी कार्यालय ने जानकारी दिया है कि 18 प्रखंडों में से मात्र तीन प्रखंड तेघङा, साहेबपुरकमाल एवं गढपुरा से ही रिपोर्ट किया गया है। इससे वार्ड सदस्य समेत पंचायत राज जनप्रतिनिधियों में आक्रोश व्याप्त है। अब सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों ने मांग किया है कि हमारा पांच वर्षों का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसलिए 60 माह तक का मानदेय राशि एकमुश्त दिया जाए।

खबरें और भी हैं...