पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:सिमरिया के विकास के मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों की सकारात्मक कोशिश लगातार जारी है: सर्वेश

बेगूसराय18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में चर्चा जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
बैठक में चर्चा जनप्रतिनिधि।
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- सिमरिया के विकास के लिए केंद्र सरकार करेगी हर सहायता

सिमरिया के विकास के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का समर्थन यह दर्शाता है कि बेगूसराय के विकास के मुद्दे पर यहां के सभी जनप्रतिनिधि सकारात्मक सोच रखते हैं। इसी सकारात्मक सोच और समर्थन का परिणाम है कि सिमरिया के विकास के लिए अब जल्द ही कार्य योजना धरातल पर दिखेगी।

उक्त बातें दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने रविवार देर शाम सिमरिया धाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रकल्प गंगा समग्र की बैठक में कहीं। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद द्वारा विधान परिषद में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और तारांकित प्रश्न के माध्यम से सिमरिया को विकसित करने का मुद्दा उठाया था। विधान पार्षद ने इस संबंध में गंगा समग्र की बैठक में कहा कि सिमरिया के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने गंभीरता दिखाई और इसके लिए अलग से बैठक की।

गंगा समग्र के गंगा सेवक निर्वहन करें अपना दायित्व
बैठक में गंगा समग्र उत्तर बिहार प्रांत के सहसंयोजक सह विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि गंगा सेवक अविरल गंगा निर्मल गंगा की भावना के साथ सिमरिया गंगा घाट की सफाई पर विशेष ध्यान दें। और समय-समय पर अपनी उपस्थिति सिमरिया गंगा घाट पर दर्ज करें बैठक में बेगूसराय जिला गंगा समग्र के संयोजक अवधेश कुमार विपुल कुमार अादि गंगा सेवक मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री के साथ बैठक में 9 सूत्री अनुरोध पत्र समर्पित
गंगा समाज की बैठक में विधान पार्षद ने कहा कि सिमरिया के विकास के लिए उप मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तथा अन्य विधायक के साथ बैठक में सिमरिया के विकास के लिए 9 सूत्री अनुरोध पत्र समर्पित किया गया जिसमें सिमरिया में घाटों का निर्माण सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य मुद्दे उठाए गए।

सीएसआर फंड से होगा खर्च
सिमरिया के बारे में जानकारी देते हुए विधान पार्षद ने कहा कि बेगूसराय डीएम अरविंद श्रीवास्तव के द्वारा सिमरिया में घाटों का निर्माण जिसमें महिलाओं के वस्त्र बदलने, शौचालय, पेयजल व्यवस्था, लाइट आदि का काम करेंगे। इसके साथ ही जिलाधकारी सिमरिया के लिए अलग से एक नोडल प्रभारी की नियुक्ति करेंगे।

खबरें और भी हैं...