पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक ही प्रमाण पत्र पर बहाल हुए दामाद और ससुर:दामाद को बर्खास्त करने का आदेश, ससुर अब भी स्कूल में

बेगूसराय10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीपीओ नसीम अहमद ने 5 शिक्षकों का किया था वेतन बंद, रवि कुमार ने रिलिज किया, सुमन शर्मा ने बर्खास्तगी का निकाला आदेश

एक ही संस्थान के प्रमाण पत्र पर बहाल ससुर और दामाद में से दामाद की सेवा समाप्ति का आदेश दिया गया है। जबकि ससुर को कार्रवाई से अलग रखा गया है। शिक्षा विभाग की इस तरह की कार्रवाई अब चर्चा का विषय बनी हुई है। इसके अलावे उसी संस्थान की डिग्री पर नौकरी करने वाले दो अन्य शिक्षकों पर भी अबतक किसी तरह की कार्रवाई का आदेश नहीं दिया गया है। मालूम हो कि सिस्टर निवेदिता कॉलेज कोलकाता से प्राप्त डिग्री पर बहाल हुए पांच शिक्षकों पर कार्रवाई को लेकर वेतन स्थगित का आदेश तत्कालीन डीपीओ स्थापना नसीम अहमद ने दी थी। लेकिन उनके स्थानांतरण के बाद बाद ही तत्कालीन डीपीओ स्थापना रवि कुमार के पदभार ग्रहण करते ही उन सभी शिक्षकों का वेतन रिलीज कर दिया गया। लेकिन अब वर्तमान डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने एक दिन पहले उन पांच शिक्षकों में से दो शिक्षकों की सेवा समाप्त करने का आदेश निकाला है। साथ ही संबंधित नियोजन ईकाई को पत्र के माध्यम से दोनों शिक्षकों की सेवा समाप्त कर रिर्पोट देने को कहा है।

सेवा समाप्त करने का आदेश 17 फरवरी को दिया था
मालूम हो कि डीपीओ स्थापना ने प्राथमिक विद्यालय चेरिया के महेश ठाकुर एवं गढ़पुरा प्रखंड के मध्य विद्यालय मछराहा की संगीता सिन्हा की सेवा समाप्त करने का आदेश 17 फरवरी को दिया था। वहीं दूसरी ओर प्राथमिक विद्यालय चेरिया के महेश ठाकुर के ससुर घनश्याम वियोगी जो कि मध्य विद्यालय मारवाड़ी भजनाश्रम के सहायक हैं, इनपर करवाई नहीं की गई है। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय रामानंद नगर के दिलीप ठाकुर, मध्य विद्यालय हनुमानगढ़ी के दिनेश्वर ठाकुर पर भी अबतक कोई कारवाई नहीं की गई है। बताया जाता है कि इन सभी शिक्षकों का नियोजन सिस्टर निवेदिता कॉलेज कोलकाता की डिग्री पर हुआ है। पांच में केवल दो शिक्षकों पर कार्रवाई करने के बाद शिक्षा विभाग संदेह के घेरे में है।

ऐसे समझें पूरा मामला
2019 में ही तत्कालीन बीईओ साकेत बिहारी ने स्थापना डीपीओ नसीम अहमद को पत्र लिखा था। सदर प्रखंड में 4 शिक्षक सिस्टर निवेदिता कॉलेज से डिग्री लेकर बहाल हुए हैं, जो कि अमान्य है। डीपीओ ने तो कार्रवाई की, लेनिक उसके बाद के डीपीओ ने वेतन रिलिज कर दिया। एक वर्ष बाद डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने कार्रवाई की लेकिन, दिलीप ठाकुर का दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया है।

जल्द निर्णय लेंगे
इस संबंध में डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने बताया कि सहायक शिक्षकों को भी कार्रवाई के अधीन रखा गया है। जिस पर जल्द ही निर्णय ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें