ग्राम सभा का आयोजन रद्द:मंझौल पंचायत तीन में आयाेजित ग्राम सभा का आयोजन किया गया रद्द; बिना माइकिंग कराए आयाेजित की गई थी ग्रामसभा

बेगूसराय20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चेरियाबरियारपुर प्रखंड अंतर्गत मंझौल पंचायत तीन में आयोजित ग्राम सभा का काेरम पूरा नहीं हाेने के चलते रद्द कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार काे पंचायत में ग्रामसभाा आयाेजित की गई। इस ग्रामसभा में ना ताे मुखिया उपिस्थत थे और ना ही वार्ड सदस्य व आमजन। इसके बावजूद पंचायत सचिव गुपचुप तरीके से ग्रामसभा संपन्न कराना चाहते थे। इतना ही नहीं इसके लिए माइकिंग तक नहीं कराई गई। इसका विराेध वार्ड सदस्य लक्ष्मी देवी, रामप्रीत तांती, गौरी पासवान, इंदु देवी, मीना देवी, बबलू साह एवं अन्य सदस्यों ने किया।

सभा में पंचायत सचिव और अन्य सरकारी कर्मी तो आए लेकिन काॅरम पूरा नहीं हाेने के कारण पंचायत सचिव ने आमसभा को कोरम के अभाव में रद्द किया एवं आगामी तिथि को माइकिंग एवं सर्वसम्मति से स्थल चयन कर आमसभा करवाने का आश्वासन जिला परिषद प्रतिनिधि को दिया। इस संबंध में जिला परिषद सदस्य के प्रतिनिधि रमन कुमार उर्फ चिंटू सिंह ने कहा कि वार्ड सदस्य के अधिकार की रक्षा हेतु जिला परिषद एवं पंचायत समिति प्रतिबद्धता के साथ सहयोग देते रहेंगे। साथ ही अधिकारियों का भी यह कर्तव्य होना चाहिए कि पंचायत के विकास हेतु आयोजित आमसभा में पूरी पारदर्शिता बरती जाए जिससे आमसभा की महत्ता सिद्ध हाे सके।

खबरें और भी हैं...