पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Begusarai
  • People Are Not Showing Interest For The Second Dose Of Anti coronavirus Vaccine, Second Dose Is Also Necessary To Avoid Corona, Get The Vaccine At The Center Today

एक से अधूरा दो से पूरा:कोरोनारोधी टीका के दूसरे डोज के लिए लोग नहीं दिखा रहे दिलचस्पी, कोरोना से बचने के लिए दूसरी डोज भी है जरूरी, आज केंद्र पर पहुंच लें टीका

बेगूसराय22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी लहर से बचना है तो कोरोना का दोनों डोज लेना जरूरी है

जिला में एक लाख लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन का दूसरा डोज लेना है, जिसको लेकर सोमवार एवं मंगलवार को जिला भर में दो दिवसीय विशेष टीकाकरण अभियान आयोजित किया गया है। लेकिन दूसरे डोज की सूई लगाने को लेकर लोगों में रूचि व उत्साह की कमी देखी गई। इसकी वजह से एक तरफ जहां टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लेने वालो की ना के बराबर उपस्थिति देखी गई।

डीआईओ डॉ. गोपाल मिश्रा काफी तनाव में दिखे। वे सदर अस्पताल स्थित अपने कार्यालय कक्ष में सुबह सात बजे ही पहुंच गए थे और लगातार विभिन्न पीएचसी एवं टीका को लेकर निर्धारित तीन सौ केंद्रों पर संबंधित स्वास्थ विभाग के कर्मियों से संपर्क कर स्थिति का जायजा ले रहे थे और केंद्रों पर से तस्वीर मंगा रहे थे, जिससे कि पक्का हो जाए कि टीकाकरण ससमय शुरू हो गया है।

इधर साढ़े 9 बजे तक पश्चिम चंपारण जिला में 5754 लोगो को टीका लगाया जा चुका था, जबकि बेगूसराय जिला के विभिन्न केंद्रों पर मात्र 154 लोगों को ही दूसरे डोज की सूई पड़ी थी। इसकी वजह से स्वास्थ विभाग, पटना के अधिकारियों एवं डीएम द्वारा अभियान की स्थिति को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही थी।

इन केंद्रों पर 1818 को लगा दूसरे चक्र का टीका
दूसरे चक्र को लेकर आयोजित महा अभियान के दौरान शहरी क्षेत्र में मात्र 1817 लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान दिनकर कला भवन में 433, बीपी राय हॉस्पीटल में 154, एएनएम कॉलेज व सिंघौल केंद्र को मिलाकर 247, आईओसी हॉस्पीटल में 278 वार्ड संख्या 12 में 166, 18 में43, 28 में 83, 30 में 110 एवं वार्ड संख्या 41 में 70 लोगों को दूसरे चक्र का टीका लगाया गया है।

इसको लेकर शहरी क्षेत्र के नोडल प्रभारी डॉ रितिश रमन ने बताया कि प्रथम डोज को लेकर जो उत्साह लोगों में देखने को मिल रहा है। वही उत्साह क्यों नहीं दूसरे डोज को लेकर है, पता नहीं चल रहा है। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय अभियान का प्रथम दिन काफी मायूस करने वाला रहा है।

इस संबंध में डीआई डॉ गोपाल मिश्रा ने कहा कि 6-7 सितंबर को जिला के एक लाख लोगों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान आयोजित किया गया है। लेकिन दूसरे डोज की सूई लगाने को लेकर लोग केंद्रों पर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के दौरान कुछ स्वास्थ कर्मियों द्वारा लापरवाही बरते जाने के लिए जबाब तलब भी किया जाएगा।

9 केंद्रों पर 969 लोगों ने लिया कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज
वीरपुर| विभागीय निर्देश के आलोक में सोमवार को वीरपुर प्रखंड के 9 स्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज लगाया गया। वेलनेस सेंटर गाड़ा, मध्य विद्यालय नौला, स्वास्थ्य उपकेंद्र भवानंदपुर, डीहपर, बड़हारा, जगदर, किसान भवन वीरपुर पूर्वी, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पर्रा एवं वीरपुर पश्चिम पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 44 पर आयोजित शिविर में दूसरा डोज लेने वाले लोगों की भीड़ जुट गई।

हालांकि हरेक केंद्रों पर पहला डोज लेने के लिये भी लोग आ रहे थे पर कर्मी उन्हें समझा कर वापस करते दिखे। हेल्थ मैनेजर आनंद ईश्वर ने बताया कि सोमवार को प्रखंड क्षेत्र में कुल 969 लोगों को कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज दिया गया।

खबरें और भी हैं...