पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:जलजमाव से नारकीय जीवन जी रहे हैं लोग, नगर निगम पर उदासीनता का आरोप

बेगूसराय5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के बाद संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र जलमग्न हो गया और कई वार्डों में लोग करीब डेढ़ माह से सड़े हुए बदबूदार पानी के बीच नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। लेकिन पानी निकासी का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। उक्त बातें शनिवार को नगर निगम के पूर्व मेयर सह वार्ड नंबर 21 के पार्षद संजय कुमार ने प्रेसवार्ता कर कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ और नगर निगम क्षेत्र में डेंगू ने भी दस्तक दे दिया है। वार्ड नंबर 30 और 32 में कई परिवार डेंगू से पीड़ित हो गए। लेकिन न तो एंटी लार्वा का छिड़काव करवाया जा रहा है न ही फाॅगिंग।
न पार्षद को जानकारी दी जाती है न भू स्वामी से सहमति
वार्ड नंबर 21 के पार्षद संजय कुमार ने कहा कि मेयर और नगर आयुक्त द्वारा मिलीभगत कर पार्षद को जनता की नजरों से गिराने और जलील करने का काम किया जाता है। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 21 के में प्रशांत आभा विद्यालय के शिवशंकर सिंह घर तक भूस्वामी के आपत्ति के बाद भी 5 लाख रुपए की लागत से पेवर ब्लाक लगाने का टेंडर किया गया।

वहीं निराला नगर में रमेश सिंह घर से राम विनय सिंह घर तक मिट्टी ईट सोलिंग कार्य के लिए टेंडर किया गया। उन्होंने नगर निगम प्रशासन पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 3 सिंतबर 2020 को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में वार्ड नंबर 45 में पान गाछी चैक के समीप और वार्ड नंबर 17 में मुख्य सड़क से अनिल सिंह घर तक एवं खुशदिल सिंह घर तक सड़क रामदारी दुर्गा स्थान के प्रांगण व रामचन्द्र सिंह डेरा तक पेवर ब्लाक कार्य कराने का निर्णय लिया गया। वार्ड 45 में पेवर ब्लाक लगा दिया गया। लेकिन वार्ड नंबर 17 में अभी तक नहीं लगाया गया। दुर्गा पूजा शुरू हो गई और ग्रामीण पूछ रहे है कब पेवर ब्लाॅक लगेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें