पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:लोहियानगर में हो रहे घटिया सड़क व नाला निर्माण कार्य को लोगों ने रोका

बेगूसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर के गुणवत्तापूर्ण काम के दावों की पोल खोल रहा है संवेदक

नगर निगम के वार्ड 28 लोहिया नगर में मुख्यमंत्री शहरी नाली गली पक्की करण योजनांतर्गत घटिया सड़क व नाला निर्माण करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने काम को रोक दिया है। मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण योजनांतर्गत 12 लाख,65 हज़ार 300 रुपए की लागत से पत्थर सिंह घर से बड़ा नाला में हरिनंदन पासवान घर तक नाला व पीसीसी ढलाई कार्य शेष भाग में किया जा रहा है।

जिसकी गुणवत्ता काफी खराब है। स्थानीय निवासी पूनम देवी, संतोष कुमार ने बताया कि सड़क ढलाई के 1 माह बाद ही सड़क की गिट्टी उखड़ने लगी है, जब हम लोगों ने घटिया कार्य का विरोध किया तो पूरे सड़क पर सीमेंट का घोल चढ़ा दिया गया है। साथ ही बताया कि अब बचे हुए जगहों पर संवेदक ईंट डालकर ढलाई करना चाह रहे हैं, जिसे हमलोगों ने रोकवा दिया है।इतना ही नहीं सड़क एवं नाला निर्माण कार्य पूर्ण किए बगैर सीएम नीतीश कुमार के हाथों 28 अगस्त 2019 को सड़क का उद्घाटन भी करवा लिया गया। वही एक तरफ मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह हर योजना के शिलान्यास स्थल पर संवेदक को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश देते हैं और वे नगर निगम क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण कार्य होने का दावा करते हैं। वहीं दूसरी ओर संवेदक घटिया सड़क और नाला निर्माण कर उनके दावे और निर्देशों का हवा निकाल रहा है।

आरोप जेई ने कहा- कहीं भी जाइए कुछ नहीं होगा
वार्ड नंबर 28 में मुख्यमंत्री शहरी नाली- गली पक्कीकरण योजनान्तर्गत 24 लाख, 31 लाख, 31 रुपए की लागत से पत्थल सिंह घर से बड़ा नाला में हरिनंदन पासवान घर तक नाला पीसीसी ढलाई कार्य किया गया। लेकिन कुछ भाग का कार्य शेष रह गया जिसे पूर्ण करने के लिए फिर मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण 12लाख, 65 हज़ार 300 रुपए की राशि से सड़क एवं नाला निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसमें व्यापक गड़बड़ी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस संबंध में संबंधित जेई जयशंकर चौधरी से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने कहा कि जो काम करना है वह किया जा रहा है, कहीं भी जाइए कुछ नहीं होगा। वही शिलान्यास पट पर अंकित राशि 12 लाख, 60 हज़ार, 566 और उद्घाटन पट पर अंकित राशि 12 लाख, 63 हज़ार,093 है।

दोनों राशि में अंतर होने पर भी स्थानीय लोग नाला व सड़क निर्माण में गड़बड़झाला का आशंका व्यक्त कर रहे हैं। इसके लिए स्थानीय निवासी संतोष कुमार, उषा देवी, पवन देवी, राखी कश्यप, उमेश कुमार ने उप विकास आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने की शिकायत की है और जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस संबंध में नगर निगम के उपमेयर राजीव रंजन ने बताया कि दो योजना से काम किया गया है। अगर घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है तो जांच कर दोषी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser