पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कवायद जारी:पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण समय की मांग

बेगूसराय10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आरोग्य संजीवनी अभियान में लगाए तीन सौ पौधे, 245 पौधे बांटे

एबीवीपी का आरोग्य संजीवनी रथ बुधवार को नगर निगम के लोहिया नगर, विष्णुपुर आदि क्षेत्रों में पौधारोपण करते हुए मटिहानी क्षेत्र के सिहमा, रामदीरी, जिल्ला, शेरनीया सहित कई गांव में पौधारोपण किया। इस दौरान तीन सौ पौधे लगाए गए एवं लोगों के बीच 245 पौधों का वितरित किया गया।

मौके पर आरोग्य संजीवनी रथ को रवाना करते हुए एबीवीपी के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि कोरोना त्रासदी में मानव सभ्यता जिस प्रकार एक-एक मिनट ऑक्सीजन के लिए तड़पता रहा है, उस वीभत्स क्षण को दोबारा हमें नहीं देखना है।उन्होंने कहा कि वर्तमान के साथ-साथ आने वाली पीढ़ियों के सुखमय जीवन के लिए पौधारोपण किया जा रहा है। अभियान का नेतृत्व कर रहे प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार व नगर मंत्री पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि एबीवीपी अपने लक्ष्य से ज्यादा पौधारोपण करेगा।

पौधारोपण अभियान को आमलोगों का काफी समर्थन मिल रहा है। मौके पर नगर सह मंत्री अंशु कुमार व कॉलेज अध्यक्ष आदित्य राज ने कहा कि आरोग्य संजीवनी रथ लोहिया नगर मुहल्ले में पौधा रोपण करते हुए विष्णुपुर होते हुए सेरनिया, रतनपुर तक में पौधा लगाने का काम किया है।अभियान को सफल बनाने में लगे एबीवीपी कार्यकर्ता आशुतोष शांडिल्य, अभिनव कुमार एवं राघव कुमार ने कहा कि विघार्थी परिषद समाज की भलाई के लिए हमेशा से प्रयत्नशील रहता है। विधार्थी परिषद का समर्पण और सेवा कार्य समाज को सुदृढ़ एवं विकासात्मक आधार प्रदान करता है। अभियान को सफल बनाने में एबीवीपी कार्यकर्ता मोनू कुमार, आदर्श कुमार, मृत्युंजय गोलू आदि ने सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...