खुशखबरी / पीएम ने मकान नहीं गरीबों को सम्मान दिया: मेयर

PM honors poor, not houses: Mayor
X
PM honors poor, not houses: Mayor

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को नगर निगम सभा भवन में कार्यादेश बांटा गया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेगूसराय. मेयर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने शनिवार को नगर निगम सभा भवन में 25 लाभुकों के बीच शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्यादेश बांटा। आवास निर्माण मिलते ही गरीब लाभार्थी के चेहरे पर मुस्कान छा गई।  मौके पर मेयर ने उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके पास छत का अपना मकान हो। ठीक इसी तरह पीएम नरेन्द्र मोदी की यह सोच है कि हर गरीब व्यक्ति के पास अपना पक्का मकान हो, ताकि वह सम्मान के साथ जीवन जी सके।

मेयर ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने आजादी के 70 वर्ष बाद भी कच्चा मकान और झोपड़ी में जीवन बसर कर रहे गरीब-गुरबों के दर्द को समझा और उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री ने 2022 तक हर आवासविहीन गरीबों को पक्का मकान देने का लक्ष्य रखा। गरीबों को शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं बल्कि सम्मान मिल रहा है। मेयर ने कहा कि सभी 25 लाभार्थियों को मकान निर्माण का कार्यादेश दिया गया है, जिसका लाभ इस कोरोना संक्रमण काल में विभिन्न राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों को भी मिलेगा।  

निर्माण कार्य के लिए स्थानीय स्तर पर उन्हें रोजगार मिलेगा। उन्होंने लाभार्थियों से भवन निर्माण कार्य के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने की अपील की।  उपमेयर राजीव रंजन ने कहा कि नगर निगम प्रशासन सरकार द्वारा गरीबों के लिए चलाए जा रहे योजना का लाभ शहरी गरीबों को मुहैया कराने के लिए नगर निगम प्रशासन हमेशा प्रयासरत रहता है। उन्होंने बताया कि लाभार्थियों को आवास निर्माण की राशि का भुगतान चार किस्तों में किया जाएगा।
इन 25 लाभुकों को दिया गया आवास निर्माण का कार्यादेश
पीएम आवास योजना का कार्यादेश वार्ड संख्या 24 की रेणु देवी, वार्ड 12 के गौतम पंडित, वार्ड संख्या 45 की रंजना देवी, गायत्री देवी, देवनंदन पासवान, वार्ड संख्या 35 के भगवान पासवान, लखन महतो, वार्ड संख्या 29 की उमा देवी, सुनीता देवी, कारो महतो, वार्ड 28 की सुमन कुमारी, प्रीति रंजन, चंद्रलेखा देवी, सीमा देवी, नसीमा खातुन, वार्ड संख्या 16 के सुरेन्द्र शर्मा, मंजु देवी, गुड़िया देवी, बसंती देवी, दिलीप दास, मुनीलाल दास, वार्ड 2 के मो. शौकत अली, वार्ड 34 की अनिता देवी एवं वार्ड 25 के सुनील रजक को दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना