बेटी है तो सबकुछ है:माउंट लिट्रा स्कूल परिसर में लघुनाटिका की प्रस्तुति, बेटी बचाने का लोगों को दिया संदेश

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेटी तो है जग जननी, हमें रक्षा अब है इसकी करनी

बेटी तो है जग जननी, हमें रक्षा अब है इसकी करनी स्लोगन के साथ सत्य पर असत्य की जीत के प्रतीक पर्व दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य पर माउंट लिट्रा पब्लिक स्कूल परिसर में छात्राओं द्वारा लघु नाटिका का आकर्षक प्रस्तुति की गई। लघु नाटक में शक्ति नवदुर्गा के विविध रूपों को धारण कर महिषासुर के वध का मंचन छात्राओं द्वारा किया गया।

मौके पर विद्यालय की प्राचार्य शीतल देवा ने कहा कि शक्ति की उपासना का पर्व दुर्गा पूजा में महिला शक्ति का सम्मान और महिलाओं में असीम संभावनाओं का याद दिलाती है। यह संदेश देती है कि जब भी परिवार, समाज एवं देश पर मुसीबत आती है, तो नारी शक्ति अपनी अदम्य साहस का परिचय देती है।

यह पुरुषवादी मानसिकता को तिलांजलि देने का याद दिलाती है। मौके पर प्राचार्य ने बाल विज्ञान कांग्रेस में सफल बाल वैज्ञानिकों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर उत्साह वर्धन किया। उन्होंने कहा कि बाल विज्ञान गतिविधि में भाग लेकर माउंट लिट्रा के बच्चों ने लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योग्यता का परचम लहरा रहे हैं।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ मनीष देवा ने कहा कि भगवान श्री रामचंद्र द्वारा रावण का वध हो या शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा द्वारा महिषासुर का वध, यह हमेशा असत्य पर सत्य की जीत का संदेश देता है। प्रत्येक वर्ष मां भगवती के नौ रूपों का पूजा अर्चना हमें सात्विक विचार और शक्ति दोनों प्रदान करती है।

खबरें और भी हैं...