मौसम:नौ तक बारिश का अनुमान, बढ़ेगी ठंड

बेगूसराय22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में ठंड अभी और परेशानी बढ़ाएगी। मौसम विभाग के अनुसार दस जनवरी तक मौसम बेहद सर्द रहेगा। इस दौरान पारा भी गिरने का अनुमान जताया गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र पूसा के अनुसार अगामी नौ जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबादी होने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केन्द्र के डाॅ. गुलाब सिंह ने बताया कि अचानक से मौसम में बदलाव आ गया है।

जिसके कारण सात, आठ और नौ जनवरी को आसमान में बादल छाए रहेगें। साथ ही कहीं-कहीं हल्की बूंदाबादी होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 20-22 जबकि न्यूनतम 10-12 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है। ज्ञात हो कि मौसम की खराब हालत लगभग मकर संक्रांति तक बनी रहेगी। इसके बाद मौसम साफ होने का अनुमान है।

जिले में मौसम खराब होने के साथ छह से दस किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली पछुआ हवा ठंड के साथ कनकनी पैदा करेगी। गुरूवार को अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री जो कि सामान्य से 2.4 डिग्री कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री जो कि सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा।

हालांकि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान नीचे जाने का अनुमान है। जिले में एक जनवरी से ही लगातार मौसम खराब चल रहा है। इस दौरान दिन भी भी कुछ समय के लिए ही सूर्य के दर्शन हो पा रहे हैं। लगभग छह किलोमीटर की रफ्तार से चली हवा के कारण गुरूवार को भी कनकनी महसूस हुई। हालांकि दोपहर में कुछ ही समय के लिए हल्की धूप खिलने के कारण लोगों को राहत जरूर महसूस हुई।

खबरें और भी हैं...