पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना को हराना है:कोरोना के बढ़ते मरीज को देखते हुए शहर की सोनारपट्टी को खुद से लोगों ने किया सील

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिन तक स्वर्णाभूषण की दुकानें रहेगी बंद, कुल 544 मरीजों में से 407 हुए ठीक
  • अब 132 ही हैं एक्टिव मरीज, अभी 150 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है

कोरोना का संक्रमण अब जिले भर में तेजी से फैलने लगा है। खासकर शहरी इलाकों में कोरोना का संक्रमण फैलने के कारण अब लोगों में फिर से डर का माहौल बन रहा है। सोमवार को डर के कारण शहर के सोनरपट्टी में लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें खुद से तीन दिनों के लिए बंद कर ली है। सोमवार को स्वर्णकार संघ ने इसको लेकर एक सूचना जारी किया। जिसमें सचिव ने कहा कि मुंगेरीगंज के सोनपट्टी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सात जुलाई से 12 जुलाई तक सभी प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद रहेगा। हालांकि सोमवार की रात साढ़े नौ बजे तक एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

छौड़ाही में एकमात्र पॉजिटिव मरीज मिला। वही विभिन्न प्रखंड क्षेत्र के 11 पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं।जिसमें से 2 मरीज एनएमसीएच पटना में इलाजरत थे। जिन्हें पूरी तरह से ठीक होने पर सोमवार को घर भेजा गया है। वहीं बेगूसराय के इंजीनियरिंग कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 9 मरीज के पूरी तरह से ठीक हुए हैं। सोमवार को सदर प्रखंड के कंकौल गांव में सामूहिक स्क्रीनिंग के दौरान सौ, बलिया में 60, साहेबपुर कमाल प्रखंड में 70 सैंपल लिए गए।

वही शहर के मुंगेरीगंज के डमरु लाल दुर्गा स्थान के पास वाले मोहल्ले से लगातार कोरोना पॉजीटिव मिलने की वजह से सोमवार को उस एरिया को सील कर दिया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस को लेकर सदर एसडीओ से लोगों ने मोहल्ले को सील करने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने आकर बांस बल्ली से इस इलाके को सील कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग कंटोनमेंट जोन से आने जाने को लेकर परहेज नहीं कर रहे हैं।

बलिया : संक्रमण को लेकर प्रशासन ने बाजार किया सील
बलिया में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सोमवार को प्रशासन चौकस हो गई है। साथ ही बलिया बाजार को सील कर दिया गया है। सीलबंद एरिया से लोगों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दी गई है। इसकी जानकारी देते हुए एसडीओ डॉ उत्तम कुमार ने बताया कि बलिया नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का मामला काफी बढ़ चुका है। कोरोना के अधिकांश मामले नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 8, 9, 11, 12, 15 से आए हैं, जो बलिया बाजार से सटा हुआ है। हालांकि कोरोना संक्रमित वार्ड को पहले ही कंटोनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। लेकिन लोगों द्वारा सावधानी नहीं बरतने के कारण कोरोना का संक्रमण दिनों दिन बढ़ने लगा है।

बछवाड़ा : मृत मजदूर के परिजनों का लिया सौम्पल
थाना क्षेत्र में 56 वर्षीय अधेड़ प्रवासी मजदूर की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई थी। सामुदायिक स्वास्थ्य के रिपोर्ट होने से पूर्व ही उक्त व्यक्ति की मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा के डॉक्टरों का टीम मृतक के घर पहुंच कर चिकित्सीय विधि से मृतक के शव को सुरक्षित तरीके से श्मशान घाट तक पहुंचा कर दाह संस्कार करवाया। बाद में मृतक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया। मृतक प्रवासी मजदूर के समूचे परिवार के तकरीबन 20 लोगों का आज सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बछवाड़ा पंचायत को तत्काल कंटोनमेंट जोन बनाया गया है। 

सोमवार को एक मरीज मिला
सोमवार को जिले में 1 नए मरीज मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 544 हो गई है। हालांकि इसमें से 407 लोग ठीक हो कर घर भी जा चुके हैं। वर्तमान में 132 लोग इलाजरत हैं, जिनका आइसोलेशन सेंटर में इलाज किया जा रहा है। सोमवार तक फ्री सैंपल सहित जिले से 10151 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 10001 सैंपल की जांच रिपोर्ट आ चुकी है, इसमें 9457 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें