पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:तक्षशिला सीनियर सेकेंड्री स्कूल, बीएम स्कूल व बीवीएम हाईस्कूल के संचालक को शो-कॉज

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तक्षशिला स्कूल सात को भी खुला था, जबाव मांगा तो आज भी संचालित पाया

कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने के कारण 11 अप्रैल तक स्कूल कोचिंग को बंद रखने का आदेश है। बावजूद कई स्कूल संचालक इसकी अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने जब स्थल निरीक्षण किया तो जिले के तक्षशिला विद्यापीठ सीनियर सेकेंड्री स्कूल, बीएम इंटरनेशनल स्कूल महमदपुर और बीभीएम हाई स्कूल पावर हाउस रोड खुला हुआ पाया गया। अब तीनों स्कूलों के संचालक से डीईओ ने 24 घंटे में जबाव मांगा है। साथ ही कहा कि क्यों ना कोविड-19 महामारी के कोविड महामारी की रोकथाम में बाधा उत्पन्न कराने के आरोप में विद्यालय की प्रस्वीकृति रद्द करते हुए अनुदान की राशि पर रोक लगा दी जाए। साथ ही कार्रवाई के लिए विभाग को भेजा जाए। हद तो तब हो गई जब कोरोना का मामला जिले में लगातार बढ़ने लगा उस स्कूल में बच्चे बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी के नियम के विरूद्ध बच्चे पढ़ रहे थे। जांच में जब पकड़े गए तो सात अप्रैल को डीईओ ने उस समय तक्षशिला विद्यापीठ सीनियर सेकेंड्री स्कूल के संचालक से 24 घंटे में जबाव मांगा। लेकिन जबाव के बदले आठ अप्रैल को भी विद्यालय खुला हुआ पाया गया।

कुल 12 वर्ग संचालित पाए गए
वहीं दूसरी ओर स्कूल खुला रखने और वर्ग संचालित करने के कारण बीएम इंटरनेशनल स्कूल महमदपुर के निदेशक से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है। यहां आठ अप्रैल को निरीक्षण में कुल 12 वर्ग कक्ष संचालित पाए गए। 215 बच्चे उपस्थित थे। अधिकांश बच्चों के पास मास्क नहीं था। इसके अलावे बीभीएम हाई स्कूल पावर हाउस रोड बेगूसराय के निदेशक से भी स्पष्टीकरण पूछा है। आठ अप्रैल को स्कूल निरीक्षण में आठ वर्ग कक्ष संचालित थे। जिसमें कुल 155 बच्चे उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें