जायजा / क्वारेंटाइन सेंटर्स पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में मुख्यमंत्री ने वीसी से लिया जायजा

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बेगूसराय. जिले के क्वारिन्टाइन केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं और वहां आवासित प्रवासी मजदूरों की वस्तुस्थिति को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। मध्य विद्यालय मोहनपुर, में संचालित प्रखंडस्तरीय क्वारेंटाइन केन्द्र पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग की सभी तकनीक की व्यवस्था की गई।

इस दौरान केन्द्र पर आवासित प्रवासी मजदूरों के आवासन, भोजन, डिग्निटी किट से संबंध में जानकारी ली। साथ ही क्वारिन्टाइन सेंटर की विभिन्न संरचना, शौचालय, किचन सहित आनॅलाइन निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री द्वारा जिले के 10 क्वारिन्टाइन केन्द्रों पर उपलब्ध व्यवस्था की समीक्षा की इस दौरान एसपी अवकाश कुमार, प्रभारी पदाधिकारी आपदा अनीश कुमार के अलावे सदर प्रखंड के बीडीओ और सीओ मौजूद थे।
244 क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे 16 हजार 756 मजदूर : जिले में 244 प्रखंडस्तरीय क्वारिन्टाइन सेंटर बनाया गया है। जिसमें अबतक कुल 18 हजार 389 प्रवासी मजदूरों को लाया गया है। फिलहाल 16 हजार 756 प्रवासी मजदूर अब भी यहां क्वारिन्टाइन हैं। वहीं अबतक 1633 प्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाइन समय पूरा करने पर उन्हें घर भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना