ज्वेलर के घर अहले सुबह डाका:2 करोड़ के जेवर ले गए डकैत, तिजोरी की चाबी नहीं मिलने पर घर के लोगों से की मारपीट

बेगूसराय7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिजोरी की चाबी नहीं देने पर कमलेश्वर मंडल के बेटे राजीव मंडल को गर्दन और जांघ में चाकू मार कर जख्मी कर दिया। - Dainik Bhaskar
तिजोरी की चाबी नहीं देने पर कमलेश्वर मंडल के बेटे राजीव मंडल को गर्दन और जांघ में चाकू मार कर जख्मी कर दिया।

बेखौफ डकैतों ने नगर थाना से महज डेढ़ सौ मीटर दूर मेन मार्केट स्थित श्री बजरंगबली आभूषणालय सह आदर्श वस्त्रालय के मालिक कमलेश्वर मंडल के घर भीषण डाकाकांड को अंजाम दिया। रविवार की सुबह लगभग 7 बजे हथियारबंद बदमाशों ने डाका कांड को अंजाम दिया। डकैत 4 बैग में सोना और चांदी का जेवरात भरकर आराम से चंपत हो गए। हालांकि सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि 6 बदमाशों ने तकरीबन 15 लाख का जेवर लूटा है। डाका के दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने गृहस्वामी कमलेश्वर मंडल समेत महिलाओं के साथ मारपीट की।

तिजोरी की चाबी नहीं देने पर कमलेश्वर मंडल के बेटे राजीव मंडल को गर्दन और जांघ में चाकू मार कर जख्मी कर दिया। जख्मी राजीव को पटना रेफर कर दिया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि डकैतों के हाथ 2 करोड़ से अधिक का जेवर हाथ लगा है। घर की महिलाओं ने बताया कि घर में कुछ भी नहीं बचा। वारदात के वक्त घर में कमलेश्वर मंडल, उनकी पत्नी संध्या कुमारी, बेटा राजीव मंडल, बेटी कुमारी आयशा, दो बहु और तीन छोटे बच्चे मौजूद थे।

वारदात के बाद घर में बिखरा सामान व मारपीट के दौरान बहा खून और घायल राजीव मंडल।
वारदात के बाद घर में बिखरा सामान व मारपीट के दौरान बहा खून और घायल राजीव मंडल।

सभी सदस्यों के हाथ-पैर बांध मुंह पर चिपकाया टेप
डाका कांड के दौरान बदमाशों ने महिला समेत घर में मौजूद सभी सदस्यों के साथ मारपीट की। डाका के दौरान ही मौके पर पहुंचे कमलेश्वर मंडल के दामाद राकेश के साथ बदमाशों ने मारपीट की और उनका भी हाथ-पैर बांध कर मुंह पर टेप चिपका दिया। डाका के बीच में ही दो नौकरानी भी काम करने के लिए दरवाजे पर पहुंची, तो दरवाजे पर खड़े बदमाशों ने दोनों को थप्पड़ मारा और खींच कर हाॅल में ले गया।

वारदातस्थल पर पहले नगर थाना के पुलिस अफसर पहुंचे। नगर थाना के अफसर के पहुंचने के करीब आधा घंटे के बाद रतनपुर सहायक थाना के पुलिस अफसर पहुंचे। मौके पर ही दोनों अफसर क्षेत्राधिकार को लेकर विवाद करने लगे। कमलेश्वर मंडल के 3 स्टाफ और 3 नौकरानी से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने सभी का मोबाइल जब्त कर लिया है। एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि डाॅग स्क्वायड की टीम को बुला कर लुटेरों तक पहुंचे का प्रयास किया गया।

लाॅकर को राॅड से तोड़ा
डाकाकांड के दौरान बदमाश लाॅकर की चाबी खोज रहे थे। उसके लिए ही बदमाशों ने राजीव मंडल के गर्दन और जांघ पर चाकू से वार कर जख्मी कर दिया। महिलाओं ने कहा कि उन्हें लॉकर की चाबी के बारे में कुछ नहीं पता। इसके बाद बदमाशों ने राॅड से लाॅकर को तोड़ा। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार 7 बज कर 4 मिनट पर बारी-बारी से 6 बदमाश घर में घुसे। 8 बज कर 21 मिनट पर 6 बदमाश निकलते दिखे।