चुनाव की तैयारी:नावकोठी में अभ्यर्थियों को पढ़ाया गया पंचायत चुनाव के आदर्श आचार संहिता के अनुपालन का पूरा पाठ

नावकोठी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नावकोठी में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए आयोजित बैठक में मौजूद अभ्यर्थी। - Dainik Bhaskar
नावकोठी में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए आयोजित बैठक में मौजूद अभ्यर्थी।

प्रखंड में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति के अभ्यर्थियों की बैठक प्रखंड परिसर में गुरुवार को आयोजित की गई। अध्यक्षता निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ निरंजन कुमार ने की । इसमें अभ्यर्थियों को आदर्श आचार संहिता के संबंध में जानकारी दी गई। उन्होंने अभ्यर्थियों के द्वारा मतदान प्रचार के क्रम में बरती जाने वाली सावधानी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

आसन्न दुर्गा पूजा के दौरान बने पूजा पंडाल में अभ्यर्थियों द्वारा चुनाव संबंधित किसी प्रकार का पोस्टर, बैनर नहीं लगाए जाएंगे, चुनाव प्रचार के लिए उपयोग किए जाने वाले वाहन, लाउडस्पीकर, पर्चा, पोस्टर आदि के लिए अनुमति लेना अनिवार्य है। किसी भी अभ्यर्थियों के व्यक्तिगत टिप्पणी करने पर प्रतिबंध है।

चुनाव प्रचार मतदान तिथि के 48 घंटे पहले बंद करने, मतदान तिथि को अपने निर्वाचन क्षेत्र में शांति पूर्वक भ्रमण करने के लिए वाहन की अनुमति लेने, अभ्यर्थियों अथवा मतदान एजेंट को ही इसकी अनुमति दी जाएगी। प्रत्येक अभ्यर्थियों को निर्वाचन कार्यालय द्वारा परिचय पत्र निर्गत किया जाएगा।

किसी भी अभ्यर्थियों को सरकारी भवन या उसके परिसर को चुनाव प्रचार अथवा बैठक करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इसका उपयोग करने वाले अभ्यर्थियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला अंकित किया जाएगा। चुनाव प्रचार में खर्च करने की अभिप्रमाणित अभ्यास पुस्तिका उपलब्ध कराई गई। मौके पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार सिंहा, ओंकार कुमार, लक्ष्मण कुमार झा, राजेन्द्र पांडेय आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...