पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:बीहट बाजार में नहीं दिख रहा कंटेन्मेंट जोन का असर

बेगूसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 दिन बाद ही बांस-बल्ला खोलकर ले गए कर्मी

जिला प्रशासन की अदूरदर्शिता का परिणाम यह रहा कि बीहट बाजार से कंटेन्मेंट जोन का असर पूर्णत: समाप्त हो गया। इसके कारण बाजार आम दिनों की तरह दिखने लगा है। विगत 25 जुलाई को जिला प्रशासन के आदेश पर नगर परिषद बीहट द्वारा बीहट बाजार को चारों तरफ से पूर्णत: सील कर दिया गया था। बांस बल्ले से इस रूप से क्षेत्र को बन्द कर दिया गया था कि मुश्किल से क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति प्रवेश कर पा रहा था। अब स्थिति यह कि 5 दिन में ही कंटेन्मेंट जोन की स्थिति बदतर हो गई। कई जगहों पर रात के अंधरे में बांस बल्ले हटा दिया गया। इसके बाद शुक्रवार की अहले सुबह ही नगरकर्मी बांस-बल्ला समेटते चले गए।

आखिर सवाल यह उठता है कि जब कंटेन्मेंट जोन बनाया गया तो उसको पूर्णत: लागू क्यों नहीं किया गया और जब लागू नहीं किया जाना था तो फिर कटेनमेंट जोन बनाकर इसका मजाक क्यों उड़ाया गया। इस सम्बंध में जब स्थानीय पदाधिकारी से जोन से संबंधित निर्देश की बात की गई थी तो पदाधिकारी जिला प्रशासन का निर्देश बताते रहे। इस सम्बंध में बीहट बाजार के व्यवसायियों का मानना था कि जो पूर्व में दो दिनों के लिए बाजार बंद करने का निर्देश मिला था वो सही था। इसके बाद लाॅकडाउन के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोली जानी थी ।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें