पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालयस्तरीय छात्र सम्मेलन में उठा कॉलेजों के विकास का मुद्दा

बेगूसराय10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मेलन में कई छात्र नेताओं ने रखे अपने विचार

एबीवीपी  द्वारा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विश्वविद्यालय छात्र नेता सम्मेलन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने कहा कि क्या कारण है कि सब कुछ रहते हुए भी बिहार पिछड़ा राज्य है। यहां प्रतिभा की कमी नहीं है। विगत 60 वर्षों से विभिन्न राजनीतिक दलों ने शासन किया है, लेकिन विकास का काम नहीं हुआ है। मौके पर प्रांत सह संगठन मंत्री अजीत उपाध्याय ने कहा कि विद्यार्थी परिषद समस्या को लेकर रोना नहीं रोता है, बल्कि समस्या का हल हो उसके लिए संघर्ष करता है।

उन्होंने कहा कि जहां कोरोना काल में लोग अपने जीवन बचाने के लिए लगे हुए हैं। वहीं पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। कभी राहत सामग्री के माध्यम से, कभी रक्तदान के माध्यम से तो कभी बच्चों के बीच पुस्तक वितरण करके समाज में अपना अनोखा मिसाल पेश कर रहे हैं। उन्होंने बेगूसराय जिले को खास तौर पर बधाई दी और कहा कि कोरोना काल मेंं  बेगूसराय इकाई ने एक उदाहरण पेश किया है। सेवा कार्य में पूरे बिहार में अग्रिम रहा है।

इस अवसर पर अजीत चौधरी ने बताया कि बेगूसराय विद्यार्थी परिषद विगत 3 महीनों से कोरोना एवं लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों के बीच सेवा कार्य चला रही है।  मौके पर जिला संयोजक कन्हैया कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के विभिन्न आयाम जैसे स्टूडेंट फॉर सेवा, राष्ट्रीय कला मंच विकास के माध्यम से कार्य कर रहा है। आज एसएफडी के माध्यम से बेगूसराय में सैकड़ों पेड़ लगाए गए हैं। दूसरी और राष्ट्रीय कला मंच के माध्यम से कोरोनावायरस के बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा छात्रों की समस्या को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा अनेक महत्वपूर्ण पहल करवाया गया। इसमें मुख्यमंत्री कन्या उत्थान के अंतर्गत छात्राओं के लिए 25 हजार की राशि सभी वर्गों के गरीब छात्रों के लिए पुअर फंड एवं छात्रों की मूलभूत समस्या को दूर करने का काम किया गया है ।इस बीच एक प्रस्ताव भी पास किया गया, जिसमें अंतिम वर्ष के छात्रों का परीक्षा हो, छात्रों का मकान किराया, स्कूल फीस सहित अन्य प्रकार का शुल्क माफ हो।

वर्चुअल सम्मेलन में विभाग प्रमुख मिलन कुमार, जिला संयोजक कन्हैया कुमार,  नगर मंत्री शिवम कुमार, जीडी कॉलेज अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार, जीडी कॉलेज कोषाध्यक्ष मौसम कुमारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोयत निशा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अबिगत कुमार, सत्यम कुमार, गौरव कुमार , पुरुषोत्तम प्यारे,  प्रिंस कुमार, आजाद कुमार, बरौनी के नगर मंत्री अभिषेक कुमार, बलिया के नगर मंत्री आयुष कुमार, मंझौल के नगर अध्यक्ष रवि राज सहित जिले से 50 छात्र एवं छात्रा शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें