पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:सात विधानसभा सीट पर 110 प्रत्याशी सबसे अधिक चेरियाबरियारपुर में 21

बेगूसराय3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नामांकन की प्रक्रिया समाप्त, अंतिम दिन कुल 46 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
  • साहेबपुरकमाल विधानसभा सीट पर सबसे कम 10 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

सात सीटों पर 3 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। इस दौरान सातो विधान सभा क्षेत्र से कुल 110 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। 141 चेरियाबरियारपुर विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 21 प्रत्याशियों ने, जबकि साहेबपुरकमाल विधानसभा क्षेत्र से सबसे कम 10 उम्मीदवारों ने अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। 142 बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से 20, 143 तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र से 14, 144 मटिहानी विधानसभा क्षेत्र से 11, 146 बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र से 20 जबकि 147 बखरी विधानसभा क्षेत्र से 14 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। शुक्रवार को अंतिम दिन सातो विधानसभा क्षेत्र में कुल 46 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें चेरियाबरियारपुर में 10, बलिया में चार, तेघड़ा में आठ, बछवाड़ा में आठ, बखरी में सात, मटिहानी में चार जबकि बेगूसराय में पांच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के अंतिम दिन बेगूसराय विधानसभा से 5 एवं मटिहानी विधानसभा से 6 लोगों ने नामांकन कराया। बेगूसराय विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी सोहित तांती, राष्ट्रीय जन जन पार्टी से मनोज कुमार सिंह, द प्लूरल्स से भास्कर उर्फ नीरज देव, लोक जन सेकुलर पार्टी से राम आशीष शर्मा एवं जदयू नेता राजेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कराया है। जबकि मटिहानी विधानसभा से महा गठबंधन के प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी हेमंत कुमार, लखीसराय निवासी निर्दलीय प्रत्याशी विनोद सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी मो मुनीम, प्लूरल्स से बिंदु कुमारी एवं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सौरभ कुमार ने नामांकन कराया है। बखरी विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल छह प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। अपनी अधिकार पार्टी से लालबहादुर पासवान, बहुजन मुक्ति पार्टी से मनोज दास, राष्ट्रीय जन विकास पार्टी से सत्यप्रकाश दास आदि ने नामांकन किया।

अंतिम दिन उम्मीदवारों के समर्थकों की उमड़ी भीड़
बलिया |
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर शुक्रवार को नामांकन तिथि के अंतिम दिन नामांकन का पर्चा दाखिल करने निर्दलीय सहित दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र से जहां लोजपा के टिकट पर सुरेंद्र कुमार उर्फ सुरेंद्र विवेक ने अपना नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन में हजारों की संख्या में समर्थक चमड़िया मैदान पहुंचे। जहां से पैदल उम्मीदवारों के साथ जिंदाबाद के नारे लगाते हुए प्रखंड मैदान पहुंचे।

तेघड़ा में लोजपा के ललन कुंवर

तेघड़ा | तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र से आठ उम्मीदवार एवं बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया। तेघड़ा विधानसभा से लोजपा उम्मीदवार पूर्व विधायक ललन कुंवर ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया। वहीं बछवाड़ा विधानसभा से राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार की पत्नी लिपि देवी ने दो सेट में, जबकि बछवाड़ा से ही निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व जिला परिषद अध्यक्षा इंदिरा देवी ने तीन सेट में, वहीं तेघड़ा से राष्ट्रीय जन जन पार्टी से चंदन कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। तेघड़ा से निर्दलीय प्रत्याशी डा संजीव भारती ने दो सेट में, तेघड़ा से समता दल प्रगतिशील के उम्मीदवार प्रणव कुमार उर्फ सन्नी मिश्रा, निर्दलीय उम्मीदवार चंदन महतो, जय मां भारत पार्टी के रामकृष्ण अमन एवं जनता दल सेकुलर पार्टी से पूनम देवी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

चेरियाबरियारपुर से 10 प्रत्याशियाें ने कराया नामांकन

मंझौल | चेरिया बरियापुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार को सात दलीय व तीन निर्दलीय सहित कुल दस प्रत्याशियों ने मंझौल अनुमंडल के निर्वाची पदाधिकारी ई मुकेश कुमार के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी ई मुकेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय जन विकास पार्टी से सिंटू कुमार दास, लोजपा से राखी देवी, द पुलुरल्स पार्टी से मधु स्वेता, जनता दल सेकुलर से महेश यादव, लोकतांत्रिक जनता दल से मो तमन्ना, प्रोटिस्ट सर्व समाज से राम स्वार्थ प्रसाद, बहुजन मुक्ति पार्टी से बनवारी पासवान व निर्दलीय से मोहम्मद जमील शाह, अशरफी सहनी और सुदामा पासवान ने अपने-अपने समर्थकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया। वहीं पहले भी नामांकन करवा चुके कुछ प्रत्याशियों ने अपने -अपने कई सेट में नामांकन पर्चा फिर से दाखिल किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें