हत्या की वारदात:बदमाशों ने बालू कारोबारी को रोक कर हालचाल पूछा, फिर मार दी गोली

बेगूसराय25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मटिहानी नयागांव घटनास्थल पर रोते बिलखते मृतक का परिजन। - Dainik Bhaskar
मटिहानी नयागांव घटनास्थल पर रोते बिलखते मृतक का परिजन।
  • दिनदहाड़े हत्या से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया

बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार को सोनापुर भराठ गांव में दिनदहाड़े नीरज कुमार सिंह उर्फ गोलू की गोली मार कर हत्या कर दी। सोनापुर भराठ गांव में सोहन सिंह के डेरा के पास करीब 3 बजे घटी उक्त हत्या की वारदात उस वक्त हुई जब नीरज कुमार सिंह अपने दोस्त धर्मराज के साथ बाइक से कहीं जा रहा था। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया।

बताया जाता है कि सोहन सिंह के डेरा के पास बाइक सवार 3 बदमाशों ने पहले नीरज कुमार से बातचीत की और उसके बाद उसे दो गोली मार दी। सरेआम और बीच गांव में हुई हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

मृतक पर शराब तस्करी का केस था दर्ज
मृतक नीरज कुमार सिंह आपराधिक प्रवृति का था। नयागांव थानाध्यक्ष माधव कुमार ने बताया कि उस पर शराब तस्करी का केस दर्ज था। साथ ही मृतक नीरज कुमार सिंह मारपीट के एक केस में वांटेड था। मृतक चार भाई था तथा वह शादीशुदा था, उसे एक लड़की और एक लड़का है।

हाल-चाल पुछा, कहा-सुनी हुई और कनपटी में मार दी गोली
स्थानीय लोगों ने बताया कि सोहन सिंह के डेरा के पास नीरज कुमार सिंह अपने दोस्त धर्मराज के साथ खड़ा था। तभी बाइक सवार 3 युवक पहुंचे और नीरज कुमार सिंह से हाल-चाल पुछा। इसके बाद दोनों में कुछ बातचीत हुई और कहा सुनी होने लगी। इस बीच एक बदमाश ने अपने कमर से पिस्तौल निकाली और नीरज के कनपटी में गोली मार दिया।

नीरज जमीन पर गिर कर तड़पने लगा। तभी दूसरे बदमाश ने तड़प रहे नीरज के सीने में गोली मार दिया। इसके बाद तीनों बदमाश बाइक से भाग निकले। नीरज का दोस्त भी मौके पर से भाग गया। दूसरी गोली लगते ही नीरज का दम टुट गया।

बालू कारोबार के अवैध धंधे से जुड़ सकता है हत्याकांड का तार
नीरज कुमार सिंह की हत्या का तार बालू के अवैध कारोबार से भी जुड़ सकता है। नीरज कुमार सिंह गंगा के तट से बालू कटाई कर बेचने का काम करता था। उसके पास जेसीबी मशीन भी थी। सूत्रों के अनुसार मटिहानी के एक दबंग मुखिया पति का गंगा तटों पर बालू खनन का अवैध कारोबार है। उसकी इलाके में तूती बोलती है। मृतक भी बालू कारोबारी था।

लोगों ने बताया कि मुखिया पति ने बालू के अवैध कारोबार से करोड़ों की सम्पति बनाई है। उसके गैंग के पास आधुनिक हथियारों का जखीरा है। इसी साल 7 सितम्बर को खोरमपुर के धर्मेंद्र कुमार उर्फ मिंटू ने उक्त मुखिया पर ए के 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग करने और ए के 47 के बट से मार कर गंभीर रूप से जख्मी करने की एफआईआर मटिहानी थाना में दर्ज कराई थी। बालू के अवैध कारोबार में होमगार्ड जवान समेत एक दर्जन से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...