पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:मतदान केंद्रों पर मौजूद कर्मियों और मतदाताओं को कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा

बेगूसराय4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधानसभा चुनाव की तैयारियों को ले डीएम ने सातों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा, कहा- सभी तैयारी समय से करें पूरी

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने अधिकारियों के साथ समीक्षा की। समीक्षा के दौरान डीएम ने जिले के सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ-साथ जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी से तैयारी के बारे में जानकारी ली। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह डीएम ने सभी निर्वाची पदाधिकारियों के साथ नाम निर्देशन के उपरांत की जाने वाली आवश्यक कार्रवाइयों के साथ-साथ निर्वाचन संबंधी अन्य सभी तैयारियों के संबंध में विधानसभा वार फीडबैक प्राप्त लिया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को चेकलिस्ट के अनुरूप मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में उन्होंने आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार प्रत्येक मतदान केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराने के साथ-साथ मतदान केंद्रो पर मौजूद कर्मियों एवं मतदाताओं को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन भी सुनिश्चित करवाने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ख्याल
डीएम ने समीक्षा बैठक के दौरान मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को पंक्ति में सामाजिक दूरी कायम रखते हुए खड़ा होने के लिए मतदान कक्ष के बाहर गोला बनाने संबंधी कार्यों को ससमय पूर्ण कर लेने का भी निर्देश दिया गया। साथ ही मतदान केंद्रों पर प्रत्येक व्यक्ति को मास्क की अनिवार्यता, मतदान कर्मी एवं मतदाता के बीच सामाजिक दूरी, हैंड-ग्लब्स का प्रयोग करने एवं निकास द्वार पर रखे डस्टबीन रखने की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।

मतदान केंद्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने का निर्देश

इसके अलावे डीएम ने मतदान केंद्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने तथा मतदाताओं को अपेक्षित सहयोग एवं जानकारी देने संबधी व्यवस्था को भी पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर एएमएफ संबंधी तैयारियों यथा पुरुष एवं महिला मतदाताओं के लिए अलग-अलग शौचालय संबंधी व्यवस्थाएं, स्वच्छ पेयजल, रैम्प, विद्युत, उपस्कर, शेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही संवेदनशील एवं क्रिटिकल बूथों के अनुरूप फोर्स की तैनाती के साथ-साथ प्रत्येक मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की सुदृढ व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ आवश्यकतानुसार निरोधात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। फ्लाइंग स्क्वाड टीम एवं स्टेटिक सर्विलांस टीम को चेक पोस्ट पर सख्ती से जांच करने तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट को सक्रिय एवं तत्पर कर क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रखने संबंधी भी निर्देश दिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें