कोरोना का कहर / कोरोना के 36 नए पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद बेगूसराय में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 486

The total number of infected people in Begusarai increased to 486 after Corona received 36 new positive patients.
X
The total number of infected people in Begusarai increased to 486 after Corona received 36 new positive patients.

  • बलिया में दवा व्यवसायी से जुड़े 12 मिले पॉजिटिव, मुंगेरीगंज व सूजा में भी मिले मरीज
  • तीन पुलिसकर्मी मिले संक्रमित, नगर थाना को किया गया सैनिटाइज, बेरिकेडिंग कर घेरा गया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बेगूसराय. बेगूसराय में मंगलवार को 36 नए मरीज मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 486 हो गई है। संक्रमित मरीजों में पुलिस विभाग के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि मुंगेरीगंज में दवा व्यवसायी से जुड़े 12 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। सदर प्रखंड के सूजा पंचायत में पहली बार 4 कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि शहर के मुंगेरीगंज में दो और नए मरीज मिले हैं। बेगूसराय पुलिस लाइन के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। सुबह मिले पांच मरीजों में दो मरीज बेगूसराय से पॉजीटिव मिले हैं। जबकि शाम के अपडेट में बेगूसराय के चार नए मरीज मिले।

बरौनी से छह, मंसूरचक व साहेबपुरकमाल से एक एक मरीज पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। वहीं दूसरी ओर उनकी ट्रैवल हिस्ट्री को लेकर पूछताछ की गई है। जिसके बाद संक्रमित मरीजों के कांटेक्ट में आए हुए लोग का सैंपल संग्रह का काम बुधवार को किया जाएगा। वहीं मंगलवार को पुराने तीन पॉजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिन्हें डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है।

कोरोना संक्रमण के मामले पाए जाने के बाद मंगलवार को नगर थाना परिसर को बेरिकेडिंग कर घेर दिया गया तथा अब यहां आने-जाने वाले लोगों को दूर से ही पुलिस पदाधिकारी बात कर रहे हैं। वहीं बाहरी किसी भी व्यक्ति को थाना परिसर आने जाने के दौरान गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। नगर थाना को पुराने भी किया गया। थाना के मुख्य द्वार पर लगे गेट को बंद रखा जा रहा है।

मालूम हो कि जिले में अबतक कुल 351 लोग ठीक भी हुए हैं। जबकि अबतक चार की मौत हुई है। वर्तमान में 107 मामले एक्टिव हैं, इन संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। मंगलवार तक जिले में आठ हजार 920 सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें से आठ हजार 408 सैंपल की जांच हो चुकी है। इसमें से सात हजार 946 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अब भी 572 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।
तेघड़ा से मिले संक्रमित, नहीं जाना चाह रहे थे आइसोलेशन सेंटर
तेघड़ा बाजार से सटे मुहल्ले में दो मरीज मिले हैं। इसमें एक महिला भी शामिल हैं। चारों मरीज एक ही मोहल्ले से पाए गए हैं। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि मोहल्ले में इसकी संख्या और बढ़ सकती है। गौरतलब है कि संबंधित क्षेत्र से दो युवक को कोरोना वायरस का संक्रमण था। उक्त दोनों युवक दिल्ली से लौटा था। इसके बाद संबंधित युवक के संपर्क में आए लगभग 15 लोगों की जांच की गई। इसमें दो और लोग पॉजिटिव पाए गए। सोमवार की देर रात आयी रिपोर्ट के बाद महिला सहित दोनों मरीजों को बेगूसराय भेजा गया। चिकित्सा टीम जब दोनों संक्रमित लोगों को लेने पहुंचे तो वे जाना नहीं चाह रहे थे। बाद में पुलिस की मदद लेनी पड़ी। 

नावकोठी में दो कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद मोहल्ले को किया गया सील
नावकोठी प्रखंड क्षेत्र के दो विभिन्न गावों में दो गर्भवती महिला कोरोना पाजीटिव पाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गई है। नावकोठी वार्ड संख्या- 8तथा समसा वार्ड संख्या- 10 में कोरोना पाजीटिव मामले के होने के बाद बीडीओ निरंजन कुमार ने बांस बल्ले के द्वारा उनके घरों के गुजरने वाली सड़क को सील करवा दिया है।

सील एरिया के अंदर पड़ने वाले घरों के लोगों के रोज मर्रे की आवश्यकता की सामग्रियों की आपूर्ति हेतु कमिटी का गठन किया गया है,इस कमिटी के सदस्य इसकी आपूर्ति करवाएंगे। उसके घर के चारों ओर सेनेटाइज किया गया है।स्वास्थ्य महकमा द्वारा संक्रमित परिवार के सदस्यों की जांच हेतु सैंपलिंग लिए बेगूसराय भेजा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना