पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नमूने लिए:भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में आज से सुचारू हो जाएगा कामकाज

बेगूसराय2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेट बैंक में आग लगने के बाद बुधवार को कार्यालय को ठीक किया गया। - Dainik Bhaskar
स्टेट बैंक में आग लगने के बाद बुधवार को कार्यालय को ठीक किया गया।
  • एसबीआई मुख्य शाखा में हुई अगलगी की जांच करने पहुंची दो सदस्यीय फॉरेंसिक टीम

एसबीआई की मुख्य शाखा में मंगलवार को हुई भयंकर अगलगी की जांच करने बुधवार को दो सदस्यीय फॉरेंसिक टीम पहुंची और नमूने को इकट्ठा कर अपने साथ ले गई है। फॉरेंसिक टीम द्वारा इसमें मानवीय भूल होने की जांच की जा रही है। यदि मानवीय भूल की वजह से इतनी बड़ी घटना हुई तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई होना तय है। सूत्रों के अनुसार, इस अग्निकांड में 85 लाख रुपए का नुकसान‌ होने की बात कही जा रही है।

अग्निकांड के कारणों के संबंध में प्रबंधक दिलीप कुमार चौधरी ने नगर थाने में एक लिखित जानकारी उपलब्ध कराई है, जिसमें शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही गई है। इधर आग लगने के कारणों की पड़ताल के लिए पुलिस ने पटना से फारेंसिक टीम को बुला कर जांच पड़ताल कराई है। फारेंसिक टीम के लिए मौके पर नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर, दारोगा वरूण कुमार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

दिन-रात काम कर बिजली आपूर्ति की गई व्यवस्थित

अग्निकांड के बाद से ही एक तरफ जहां सफाई अभियान तेज कर बैंक के अंदरूनी परिसर को साफ-सुथरा किया गया। वहीं दिन-रात लगातार बिजली आपूर्ति व्यवस्था एवं अन्य कार्य किए जाने की वजह से गुरुवार को बैंकिंग कार्य सामान्य रूप से प्रारंभ हो जाने की बात कही जा रही है।

इसकी जानकारी देते हुए शाखा प्रबंधक दिलीप कुमार ने बताया कि काफी तेज गति से बैंक परिसर को कामकाज करने लायक बनाया जा रहा है। इससे गुरुवार को 11 बजे से शाखा में सामान्य रूप से काम कार्य शुरू हो जाएगा। इस दौरान गुरुवार को भी एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय के अलावा जिला प्रशासन से भी लोगों की आवाजाही लगी रही।

आग लगने के कारणों की पड़ताल की जाएगी

इस संबंध में सदर डीएसपी राजन सिन्हा ने बताया कि आग लगने से बैंक की संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है। कारणों की पड़ताल के लिए पटना से दो सदस्यीय फारेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया गया है। जिन्होंने राख के अवशेषों से साक्ष्य जमा किए हैं। अवशेषों की फारेंसिक जांच से यह पता लगाया जाएगा कि आग लगने का कारण कहीं मानवीय भूल तो नहीं है। जांच में मानवीय भूल पाए जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। ‌‌बता दें कि बुधवार को बकरीद की छुट्‌टी होने के कारण बैंक का कारोबार ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ। गुरुवार से काम-काज सुचारू हो जाने के बाद से ग्राहकों को राहत मिलेगी। बैंक में सबसे अधिक जमा-निकासी करने वाले ग्राहकों की भीड़ रहती है। बैंक परिसर को साफ-सुथरा कर अब काम करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...