पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईटीआई मैदान में खेल भवन के लिए किया प्रदर्शन:फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने मैदान से जलनिकासी कराएं जिला प्रशासन

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारेबाजी करते फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
नारेबाजी करते फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता।

आईटीआई मैदान में जल जमाव होने की वजह से फुटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट, बैडमिंटन आदि खेल नहीं हो पा रहा है, जिसके विरोध में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने रविवार को प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे फ्रेंड्स ऑफ आनंद के जिला अध्यक्ष प्रदीप क्षत्रिय ने कहा कि आईटीआई मैदान से जल निकासी नहीं होने पर सेना व पुलिस की शारीरिक परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं का भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि खेल भवन सह व्यायामशाला के बनने में हो रहे अनावश्यक विलंब से खिलाड़ियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

खेल भवन सह व्यायामशाला एक महत्वपूर्ण परियोजना हैl इसमें खेल विभाग के कार्यालय तथा कई छोटे खेलों के इंडोर स्टेडियम होंगे। अत्याधुनिक संसाधनों से लैस एक व्यायामशाला होगी। इस परियोजना के लिए पन्हास स्थित आईटीआई मैदान सर्वथा उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन यहां से 1 किलोमीटर से भी कम दूरी पर है, जिससे दूरदराज से आने वाले खिलाड़ियों के लिए यहां पहुंचने में सुविधा होगी।

खिलाड़ियों के ठहरने के लिए होटल एवं स्टेशन के बगल में स्थित हैl यहाँ प्रतिदिन आसपास के गांव से काफी युवा व्यायाम करने के लिए आईटीआई मैदान में पहुंचते हैं और विभिन्न शारीरिक प्रतियोगिताओं की तैयारी करते हैंl उन्हें व्यामशाला की सुविधा उपलब्ध होगीl

व्यायामशाला बनाने की भी कार्यकर्ताओं की मांग
विगत कुछ दिनों पहले कुछ लोगों ने बेसिक स्कूल में खेल भवन व्यामशाला को स्थापित करने की मांग की थी, बेसिक स्कूल भीड़भाड़ वाले जगह पर स्थित हैl स्टेशन से भी ज्यादा दूरी पर स्थित हैl वहां पहुंचने में खिलाड़ियों को ट्रैफिक जाम से जूझना होगा, जिससे व्यामशाला के लिए उचित वातावरण नहीं मिल पाएगा।

संगठन आईटीआई पन्हास के मैदान में खेल भवन व्यामशाला का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने की मांग करती हैंl कार्यक्रम का नेतृत्व सदर प्रखंड अध्यक्ष नीतीश नंदन व संयोजन रमन शार्दुल ने किया। मौके पर छोटू कुमार, राजा कुमार, जानकी महतो, सुनील सिन्हा, ओंकार रजक, अनिल साहनी, मो सत्तार, मो अशरफुल, सुभाष महतो, चुनचुन राम, रोशन कुमार, सनी कुमार, रमन कुमार, श्रवण कुमार एवं मो असगर सहित युवा और खिलाड़ी उपस्थित थेl

खबरें और भी हैं...