ठगनेवाले तीन गिरफ्तार:दुकानदारों को ऑनलाइन पेमेंट का झांसा देकर ठगनेवाले तीन गिरफ्तार

बेगूसराय3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीरपुर बाजार में ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले, कई जगह कर चुका है ठगी

वीरपुर बाजार समेत आसपास के अन्य बाजारों में स्थित दुकान से ऑनलाइन पेमेंट करने का झांसा दे सामान की ठगी करने वाले तीन युवकों को शनिवार को स्थानीय दुकानदारों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गये युवक की पहचान वीरपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी सोनू कुमार, कन्हैया कुमार व आरा जिला के संदेश थाना क्षेत्र के तिरकौल निवासी आशुतोष कुमार के रूप में की गई है।

6 एटीएम कार्ड व तीन मोबाइल मिले
पकड़े गए युवकों के पास से 6 एटीएम कार्ड व तीन मोबाइल मिले हैं। जानकारी के अनुसार, तीन दिन पूर्व उक्त युवकों ने वीरपुर बाजार स्थित एक मोबाइल दुकान से 3 हजार 200 रुपए का मोबाइल लिया था। उस समय ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कह मोबाइल लेकर तीनों चले गए थे। परंतु, दुकानदार को पेमेंट नहीं हुआ था।

उसी समय से उक्त दुकानदार द्वारा उक्त युवकों की तलाश की जा रही थी। शनिवार को अपाची बाइक से जा रहे उक्त युवकों को मोबाइल दुकानदार ने पहचान लिया और हल्ला किया। स्थानीय ग्रामीणों व दुकानदारों की मदद से उसे पकड़ा गया व उसकी धुनाई भी की गई। बाद में ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

कई दुकानदार हुए ठगी के शिकार
ठगों के पकड़े जाने की बात सुनते ही मुज़फरा, पकठौल, वीरपुर, किरतपुर, सूर्यपुरा के कई दुकानदार वहां पहुंच गये। दुकानदारों ने उक्त युवकों की पहचान करते हुए बताया कि ये लोग कई दुकानदारों से सामान लेकर ऑनलाइन पेमेंट का झांसा देकर सामान लेकर भाग गये। जिसमें कपड़ा, मीट, पान, सुधा कॉर्नर आदि वाले दुकानदार शामिल हैं।

तीनों ठग पहले दुकानदार से सामान लेते थे फिर गूगल पे, अमेजन पे, पेटीएम आदि के माध्यम से पेमेंट करने की बात कह पेमेंट सक्सेसफूल का मैसेज दिखा सामान लेकर चले जाते थे। बाद में दुकानदार को पता चलता था कि उसने तो ऑनलाइन पेमेंट किया ही नहीं। पुलिस गिरफ्तार युवकों से पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...