पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:बेगूसराय में जल्द ही बनेगा दो और प्रखंड : विधायक

बेगूसराय15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर प्रखंड में शामिल बेगूसराय का 15 और मटिहानी का 10 पंचायत मिलाकर बनेगा

बेगूसराय में जल्द ही प्रखंडों की संख्या 18 से बढ़कर 20 हो जाएगी। जिसकी स्वीकृति भी विभाग से मिल गई है। उक्त बातें बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने बुधवार को कपसिया स्थित कार्यालय में प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने कहा कि एक ब्लाॅक में अमूमन 7 से 8 पंचायत रहता है। लेकिन सदर प्रखंड में 25 पंचायत शामिल है, जिसमें बेगूसराय का 15 और मटिहानी का 10 पंचायत है। इसमें करीब 18 पंचायत को अलग कर दो प्रखंड बनाया जाएगा। जिसमें एक नीमा और एक मटिहानी में बनेगा इसके लिए इसका प्रपोजल भेजा गया है। साथ ही कहा कि तैलिया पोखर से रतनपुर होते हुए हेमरा चौक तक की जर्जर सड़क का भी निर्माण होगा। वहीं भारी वाहनों के लिए बंद और हादसे का कारण बन रहा बंद बाघा वायपास को भी चालू करने की मांग सदन में रखी है।
वीरपुर और रजौड़ा में बनेगा पुल, जर्जर सड़क का होगा निर्माण
विधायक ने बताया कि वीरपुर में बैती नदी पर नाबार्ड द्वारा किया जाने वाला पुल निर्माण कार्य इस वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगा। वहीं मुजफ््फरा में महादेव मठ के पास कला मंच का निर्माण होगा। दो प्रखंडों को जोड़ने वाला वीरपुर से मोहनपुर तक जर्जर 4 किमी लंबी सड़क और फूलकारी से सहुरी कैलाश स्थान तक की जर्जर डेढ़ किमी सड़क एवं कोरिया-हैवतपुर वासुदेवपुर आसोबाली ढ़ाला तक की करीब 5 किमी लंबी जर्जर सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। वहीं रजौड़ा में वार्ड नंबर 7 को वार्ड 11 से जोड़ने के लिए देवकी नदी पर पुलिया निर्माण का स्वीकृति मिल गया है। वहीं चैरसिया ढाला से वंद्वार चन्द्रशेखर चौक तक की जर्जर सड़क का निर्माण शुरू हो गया है और साथ ही उन्होंने बताया कि लोहिया नगर व रतनपुर ओपी का अपना भवन नहीं है, सदन में मामला उठाने पर विभाग से रिपोर्ट मांगा गया है और जमीन अधिग्रहण या चयन करने की प्रक्रिया की जा रही है।

6141 किसानों को मिलेगा मुआवजा
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण कौला चौर सहित आसपास के गांव में किसानों की सोयाबीन फसल बर्बादी हो गई। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई। किसानों को मुआवजा देने की मांग सदन में रखा। मुआवजा के लिए 6141 किसानों का चयन किया गया है। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, नगर मंडल अध्यक्ष रूपेश गौतम, शिव शंकर भगत, भीम आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें