पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोर के निशाने पर कॉलेज:कॉलेज में सब्जी मंडी: दिन में चोर करते हैं रेकी, रात में कॉलेज के समानों की चोरी

बेगूसराय8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉलेज प्रशासन ने कहा- रतनपुर पुलिस नहीं करती है कोई कार्रवाई

जीडी कॉलेज को सब्जी बाजार बना देने से कॉलेज परिसंपत्तियों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। सुबह से लेकर शाम तक कॉलेज परिसर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है। कॉलेज प्रबंधन का आरोप है कि दिन भर असमाजिक तत्व कॉलेज परिसर में घूम घूम कर समानों की रेकी करते हैं तथा रात में चोरी की घटना को अंजाम देते है। कॉलेज प्रशासन ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि रतनपुर थाना की पुलिस चोरों पर कोई कार्रवाई तो खुद नहीं ही करती है। कॉलेज के गार्ड द्वारा पकड़ कर पुलिस के हवाले करने पर उसे बिना किसी कार्रवाई के छोड़ भी देती है। सब्जी मंडी के कारण गंदगी का अंबार लगा रहता है सो अलग।

इधर कॉलेज में बढ़ी चोरी की घटना के बाद छात्र संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। एबीवीपी ने एसपी एवं सदर एसडीओ को ज्ञापन देकर रतनपुर पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। छात्र संगठन ने कहा है कि जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार में ताला बंदी कर सब्जी मंडी को हटाने के लिए जोरदार आंदोलन किया जाएगा, जिसका नेतृत्व कॉलेज प्राचार्य करेंगे। इस संबंध में छात्रसंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि यदि रतनपुर पुलिस चोरों एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठाती है तो जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया जाएगा।

सहमा हुआ है कॉलेज प्रशासन व रात्रि प्रहरी
कॉलेज परिसर चोरों एवं असामाजिक तत्वों का अड्डा बन जाने से कालेज प्रशासन सहमा हुआ है। 15 दिनों में कॉलेज परिसर से हजारों रुपए की सामग्री चोरी हो गई है, जिसमें महंगे कॉपर के तार , पंखे, इलेक्ट्रिक वायरिंग, एसी एवं स्टील के नल एवं अन्य सामग्री शामिल है। इससे कॉलेज प्राचार्य और रात्रि प्रहरी दोनों सहमे हुए हैं। प्राचार्य डॉ राम अवधेश कुमार ने बताया कि 15 दिन पूर्व जब परीक्षा भवन ,विस्तार केंद्र एवं विज्ञान भवन से चोरी

हुई थी तो चोरों को डांट फटकार के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। 15 दिनों के बाद शुक्रवार की रात चोर पुनः प्रशासनिक भवन के छत पर लगे एसी एवं कॉपर के तार की चोरी कर रहे थे। जब रात्रि प्रहरी उसे रंगे हाथ पकड़ा तो वह चोर छत पर से कूद गया। इस दौरान उसके माथे में चोट आई है l इस के उपरांत स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई तो उल्टे कॉलेज प्राचार्य एवं रात्रि प्रहरी को ही डांट डपट किया गया।

रतनपुर ओपी पर मिलीभगत का आरोप
जीडी कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि रात्रि प्रहरी द्वारा चोरों को पकड़ कर रतनपुर ओपी के हवाले किया जाता है तो पुलिस कार्रवाई की बजाय कॉलेज प्राचार्य को ही अनाप शनाप बोलकर रात्रि प्रहरी को ही डांट डपट भगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जब से कॉलेज में सब्जी मंडी लगी है, पटेल चौक के असामाजिक तत्व का जमावड़ा कॉलेज में लगा रहता है।

सब्जी मंडी में भी लगातार बिना किसी कारण के मारपीट होती रहती है। कॉलेज परिसर में बैठकर असमाजिक तत्व विभिन्न प्रकार का नशा एवं ड्रग्स का सेवन करते है। ऐसी स्थिति में भी स्थानीय पुलिस उन्हें कुछ नहीं कहती है। कई दिन तो पुलिस के सामने ही मारपीट की घटना हुई है, किंतु पुलिस असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की बजाए कॉलेज के गार्ड पर अपना रौब दिखाती हैl

खबरें और भी हैं...