वीरपुर चुनाव:सुबह 7 बजे से शाम के 5 बजे तक होगा मतदान, 236 पदों पर 994 उम्मीदवारों के लिए पड़ेगा वोट, 68 हजार 504 मतदाता डालेंगे वाेट

वीरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत आम निर्वाचन के तृतीय चरण के तहत आज वीरपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव होगा। जहां 68 हजार 504 मतदाता प्रखंड क्षेत्र में कुल 113 मूल मतदान केंद्र व 6 सहायक मतदान केंद्र पर वोट करेंगे। विदित हो कि प्रखंड के 8 पंचायतों में मुखिया पद के लिए 53, सरपंच के 8 सीट पर 39, पंचायत समिति सदस्य के 11 पद के लिए 69, प्रखंड के कुल 113 वार्ड सदस्य पद के लिये 588 व ग्राम कचहरी पंच के 95 सीट के लिये 238 तथा जिला परिषद सदस्य के एक पद हेतु 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

वीरपुर प्रखंड में मुखिया पद के लिए सबसे अधिक प्रत्याशी डीहपर पंचायत में जबकि सबसे कम प्रत्याशी गेन्हरपुर पंचायत में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम के पांच बजे तक चलेगा। उल्लेखनीय है कि ग्राम कचहरी पंच के 17 सीट पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। वहीं ग्राम कचहरी पंच का एक सीट रिक्त रह गया है।

प्रखंड में बनाए गए हैं 8 ईवीएम क्लस्टर
पंचायत चुनाव को लेकर वीरपुर प्रखंड के सभी 8 पंचायतों को 2-2 सेक्टर में बांटा गया है। प्रखंड में कुल 8 ईवीएम क्लस्टर बनाये गये हैं। कुल 8 पंचायतों में 16 सेक्टर दंडाधिकारी व सेक्टर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। सेक्टर के अलावे 63 गश्ती सह संग्रह दल, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। चुनाव की मॉनिटरिंग के लिए वीरपुर प्रखंड में नियंत्रण कक्ष बनाये गए हैं। जिसका नंबर 8292653078 है।

तीन केंद्र बनाए गए आदर्श मतदान केंद्र
वीरपुर प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 26, 56 व 96 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां मतदाताओं के लिये अलग व्यवस्था की गई है। यहां मतदान केंद्र को सजाया गया है। साथ ही लोगों के लिए पीने का पानी, शौचालय, रैम्प सहित अन्य व्यवस्था की गई है।

19 मतदान केंद्रों पर रहेगी महिलाओं की ड्यूटी
प्रखंड कार्यालय के चुनाव कोषांग में प्रतिनियुक्त कर्मी संजीव झा ने बताया कि वीरपुर प्रखंड के 19 मतदान केंद्रों पर मिश्रित चुनाव दल कार्य करेंगे। जिसमें महिला कर्मी भी प्रतिनियुक्त रहेंगे। उक्त केंद्रों पर आवश्यक तैयारी भी की गई है। ताकि किसी मतदाता को परेशानी न हो। मतदान केंद्र पर शेड, रैम्प, पीने का पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का ख्याल रखा गया है।

खबरें और भी हैं...