पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव:मतदान कार्य में लगाए गए कर्मी आज भी बीपी स्कूल में पोस्टल बैलेट से कर सकते हैं मतदान

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदान की तिथि 24 से 27 अक्टूबर तक ही थी, जिसे विस्तारित करते हुए 28 अक्टूबर कर दिया गया है, बी.पी. प्लस 2 विद्यालय में कर्मी अपना मतदान कर सकते हैं

जिले में मतदान में लगाए गए कर्मियों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की तिथि बढ़ाकर 27 से 28 अक्टूबर कर दिया गया है। इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के तहत पोस्टल बैलेट फैसिलिटेशन केंद्र बी.पी.2 विद्यालय पर अब बुधवार को भी कर्मी अपना मतदान कर सकते हैं। मालूम हो कि शहर के चार जगहों पर 24-27 अक्टूबर तक मतादन को लेकर प्रशिक्षण आयोजित था। साथ ही शहर के बीपी स्कूल प्रशिक्षण केन्द्र पर इन कर्मियो के लिए मतदान की व्यवस्था की गई थी। मतदान की तिथि 24 से 27 अक्टूबर तक ही थी जिसे विस्तारित करते हुए 28 अक्टूबर कर दिया गया है। डीएम ने कहा कि बी.पी.2 विद्यालय, बेगूसराय, एमआरजेडी इंटर कॉलेज, विष्णुपुर, एस.के.महिला कॉलेज, बेगूसराय एवं ओमर बालिका उच्च विद्यालय, बेगूसराय में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले वैसे मतदान कर्मी जो मतदान से वंचित रह गए हैं। वे पोस्टल बैलेट फैसिलिटेशन केंद्र, बी.पी.प्लस 2 विद्यालय में अपना मतदान कर सकते हैं।

फार्म-12घ वाले मतदाता के घर पर 27-29 को पहुंचेंगे मतदान कर्मी, कराएंगे वोट

जिले के 80 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले/पीडब्ल्यूडी/कोविड-19 से संक्रमित मतदाता फॉर्म-12घ के आधार पर 27-29 अक्टूबर तक पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेगें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदाता द्वारा दिए गए पते पर अगर मतदाता पहली बार में नहीं मिलते हैं तो मतदान दल के अधिकारियों द्वारा इसी समयावधि में दूसरी बार उनके दिए गए पते पर जाकर उनका मतदान कराएंगे। मालूम हो कि जिले में फॉर्म-12घ के माध्यम से मतदान करने वाले मतदाताओं की कुल संख्या 1149 है।

मंसूरचक में मतपत्र से मतदान

मंसूरचक | मंसूरचक में 60 मतदाता मतपत्र से मतदान करने में हिस्सा ले रहे हैं। दो मतदान दल गठित हैं। प्रथम दल के सेक्टर पदाधिकारी अंगद कुमार पंडित गोविन्दपुर एक, दो व साठा पंचायत में घर पर जाकर प्रक्रिया को पूरी करवा रहे हैं। मतदान दल दो के सेक्टर पदाधिकारी अशोक कुमार चौधरी को मंसूरचक, गणपतौल, बहरामपुर, समसा एक व समसा दो पंचायत में घर पर जाकर मतदान की प्रक्रिया पूरी करवाने की जिम्मेवारी दी गई।

पोस्टल बैलेट के मतदान शुरू

बीहट | तेघड़ा, मटिहानी और बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र के बरौनी प्रखंड के दिव्यांग तथा 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाताओं के द्वारा पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई। इस दौरान मतदान केंद्रों के दिव्यांग तथा 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाताओं के घर-घर जाकर सेक्टर पदाधिकारी, पीठासीन पदाधिकारी समेत अन्य मतदान कर्मियों के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें