पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी हादसा:बीथो शरीफ में लटक रहे हाईटेंशन तार से भयभीत हो रहे हैं किसान

बेलागंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रिय घटना की संभावना को लेकर खेती हो रही है प्रभावित

बिजली विभाग की लापरवाही से नगर प्रखंड क्षेत्र के बीथो शरीफ गांव के किसानों के साथ कभी भी कोई बड़ी हादसा हो सकती है। वहीं समस्या के समाधान को लेकर कई बार स्थानीय अधिकारी से लेकर जिले के वरीय अधिकारियों को दिए गए लिखित आवेदन के बाद भी कोई निदान नहीं होने से स्थानीय किसानों को कृषि कार्य में व्यवधान उत्पन्न हो रही है। समस्या यह है कि बिथो शरीफ दरगाह से होते हुए रिवर साइड की ओर कृषि कार्य को लेकर जाने वाली हाई टेंशन तार के लटक जाने से किसानों को कृषि कार्य करने में काफी परेशानी हो रही है।

आलम यह है है कि तार इतना ज्यादा नीचे लटक चुका है कि कृषि कार्य के दौरान उक्त रास्ते से ट्रैक्टर लेकर गुजरना भी मुश्किल हो रहा है। हाई टेंशन तार से हो रही परेशानी को लेकर स्थानीय किसान बृज कुमार दास, दशरथ दास, सरजू राम आदि किसानों ने बताया कि असहज ढंग से खींचा गया हाई टेंशन तार किसानों के लिए सिरदर्द बन गया है। कभी भी होने वाली अनहोनी के डर से किसान उस क्षेत्र के खेतों में अपना काम आगे नहीं

बढ़ा पा रहे हैं। वहीं धान के रोपनी का समय समाप्त होता जा रहा है। स्थानीय ग्रामीण सह जदयू महादलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार दास ने बताया कि इस संबंध में स्थानीय अधिकारी सहित विभाग के वरीय अधिकारियों को भी लिखित आवेदन दिया गया था। लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण अभी तक किसानों के इस समस्या का समाधान नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...