भास्कर के खबर का असर:बार बालाओं के डांस मामले में प्रधानाध्यापक निलंबित, जांच रिपोर्ट आने के बाद एचएम पर हुई कार्रवाई

बेलागंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेलागंज के मध्य विद्यालय के भवन में बार बालाओं के साथ महफिल सजाने के मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गाज गिरी है। प्रखंड शिक्षक नियोजन समिति द्वारा उक्त मामले पर संज्ञान लेते हुए विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

प्रखंड प्रमुख इंदु कुमारी की अध्यक्षता में शिक्षक नियोजन समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रखंड शिक्षक नियोजन के अलावे पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर वायरल हुए उत्क्रमित मध्य विद्यालय साकिर बिगहा में बार बालाओं के नाच एवं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा बालाओं को प्रोत्साहित करते देखे जाने पर चर्चा हुई।

बीडीओ कुंदन कुमार के निर्देश पर प्रखंड के पदाधिकारियों द्वारा किए गए जांच में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय कुमार को दोषी पाया गया, जिसके बाद नियोजन समिति के द्वारा दोषी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रखंड प्रमुख के अलावे बीडीओ कुंदन कुमार, बीसीओ भगवान प्रसाद, समिति सदस्य अशोक कुमार उपस्थित थे।

मृत्यु भोज के अवसर पर बार बालाओं का स्कूल में हुआ था स्टेज प्रोग्राम
यहां बता दें, कि पिछले सप्ताह बेलागंज थाना क्षेत्र के साकिर बिगहा मिडिल स्कूल के भवन में एक मृत्यु भोज के अवसर पर बार बालाओं का स्टेज प्रोग्राम आयोजित किया गया था। वायरल वीडियो में इस नाच प्रोग्राम के दौरान स्कूल के प्रधानाध्यापक अजय कुमार को बार बालाओं को प्रोत्साहित करते देखा जा रहा था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस कार्यक्रम की खबर को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस पर संज्ञान लेते हुए बीडीओ ने जांच का आदेश दिया था, जिसके उपरांत शुक्रवार को प्रखंड नियोजन समिति की बैठक में उक्त शिक्षक को दोषी करार देते हुए निलंबित करने का आदेश दिया है।

खबरें और भी हैं...