पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:स्वामी सहजानंद सरस्वती ने किसानों को जमींदारी के बोझ से कराया मुक्त

बेलागंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेयामतपुर आश्रम में मनाई गई स्वामी सहजानंद की 132वीं जयंती

सोमवार को बेलागंज के ऐतिहासिक धरोहर नेयामतपुर आश्रम में स्वामी सहजानंद सरस्वती की 132वीं जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी सहजानंद के तैल चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आश्रम विकास समिति के संयोजक रविशंकर कुमार व संचालन कुणाल कुमार ने किया।

समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र राम ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती किसानों के जान थे। जिन्होंने भारतीय स्वाधीनता आन्दोलन में तो अपनी अग्रगन्य भूमिका निभाई और किसानों को भी जमींदारी के बोझ से मुक्त कराकर अपना कीर्तिमान स्थापित किया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में किसानों को सही दिशा में किसानों ले जाने के लिए स्वामी सहजानन्द सरस्वती जैसे निस्वार्थ और समर्पित नेता की जरूरत है।

इस दौरान लोगों ने आश्रम के संस्थापक और स्वामी सहजानंद सरस्वती के अग्रगन्य दूत पंडित यदुनंदन शर्मा की आदम कद प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष वेंकटेश कुमार, युवा समाजिक कार्यकर्ता अर्जुन सागर, इंजीनियर उत्तम शर्मा, दीपू सिंह, कुणाल शर्मा, मोहित त्रिपाठी, सौरभ कुमार, धीरज कुमार, चंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें