पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:प्रतिभा को गरीबी-अमीरी के बंधन में नहीं बांध सकते

बेलागंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माहुरी मंडल धर्मशाला में प्रतिभा सम्मान का हुआ, बीपीएससी व दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल प्रतियोगी हुए पुरस्कृत

मेहनत यदि लगन के साथ की जाय तो कोई भी लक्ष्य अभेद्य नहीं होता। प्रतिभाओं को गरीबी अमीरी के बंधन में नही बांधा जा सकता। प्रतिभावान बच्चे हर समस्या को साधकर अपने चमक दिखा देते हैं। उक्त बातें सेवानिवृत शिक्षक सह वरिष्ठ समाजसेवी सिया शरण सिंह ने बेलागंज के माहुरी मंडल धर्मशाला में आशा कमिटी एंड एसोसिएट्स के द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान कही। बुधवार को बेलागंज के माहुरी मंडल धर्मशाला में आशा कमिटी एंड एसोसिएट्स के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जिसमें बेलागंज प्रखंड में बीपीएससी व दरोगा भर्ती परीक्षा में सफल तीन प्रतिभागियों को सम्मानित व पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कमेटी के अध्यक्ष अभय चंद्र प्रजापति ने कहा कि आशा कमेटी प्रतिभावान विद्यार्थियों को हमेशा प्रोत्साहित करते आई है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हर बीपीएससी परीक्षा सहित हर प्रतियोगिता परीक्षा में बेलागंज के बच्चें अपने प्रतिभा का कौशल दिखाने में आगे होते हैं।

सफल प्रतिभागियों ने लोगों को बताई सफलता की कहानी
कार्यक्रम के दौरान चयनित युवाओं ने अपनी सफलता की कहानी लोगों के बीच साझा किया। प्रखंड अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के रुप में चयनित सोनिया राज, कार्यपालक अभियंता के पद के लिए चयनित विश्वरंजन कुमार को अंगवस्त्र, ज्ञानवर्धक पुस्तक, कलम व बुक्के देकर सम्मानित किया गया। दरोगा भर्ती परीक्षा में चयनित नंदिनी गुप्ता शामिल नहीं हो सकी।

उसकी मां ने बेटी का सम्मान ग्रहण किया। सेवानिवृत्त शिक्षक सह वरिष्ठ समाजसेवी सियाशरण सिंह ने युवाओं को शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम के दौरान पत्रकारिता की छात्रा सौम्या अग्रवाल ने स्वरचित कविता के माध्यम से समाज में बेटियों के साथ हो रहे भेद भाव को दर्शाया। वहीं एक अन्य कविता में पिता को दुनिया का सबसे महान इंसान बताया। मंच का संचालन शशि भूषण चौरसिया ने किया। मौके पर संस्था के सचिव डाॅ राकेश कुमार, सुनील कुमार, मुकेश कुमार अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, रविन्द्र कुमार गुप्ता, तरूण कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...