पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:22 लाख का सोलर प्लेट लदा ट्रक उड़ा खपाने की साजिश में 3 शातिर गिरफ्तार

भभुआ/कुदरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुजरात से सोलर प्लेट लाद समस्तीपुर के लिए निकला था चालक, कोलकाता में बेचने की थी तैयारी

22 लाख का सोलर प्लेट लदा डीएन09एस/9775 नंबर का ट्रक चोरी कर कोलकाता में खपाने की योजना बनाए तीन शातिर कैमूर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कांड के अनुसंधान में तत्पर रही कैमूर पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि कांड में संलिप्त दो शातिर आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं,जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार शातिरों में नफीस बेग पिता स्व. रहीस बेग ग्राम दउमो जिला सुल्तानपुर (चालक) उप्र. मोहसीन खान पिता स्वर्गीय जमीर हसन खां ग्राम मिर्चाव जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश मोहम्मद उवैद खान पिता मोहम्मद तुफैल खान ग्राम गंजेरी पोस्ट सहगौली थाना कुड़वार जिला सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश शामिल है जबकि फरार आरोपियों में शौकत खान गाजीपुर और बबलू उर्फ चंद्रशेखर सिंह बक्सर शामिल हैं।

इस बाबत पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया है बीते 1 नवंबर को गुजरात के वारी इंजीनियरिंग के ट्रक से 22 लाख का सोलर प्लेट लेकर समस्तीपुर जाने के लिए चालक नफीस बेग पिता रहीस बेग ग्राम दउमो लेकर निकला था। इस दौरान ट्रक जिसमें लाखों रुपए के सोलर प्लेट लदे हुए थे, कैमूर जिला अंतर्गत जीटी रोड पर खुदरा में शांति शीतल होटल के पास रोककर खाना खा रहे थे और खाना खाकर निकला तो देखा कि इनका ट्रक गायब है।

पकड़ने के लिए स्पेशल टीम गठित की गई थी
उद्भेदन के लिए तत्काल थाना अध्यक्ष कुदरा शक्ति सिंह एवं डीआई टीम एवं आयु रविंद्र कुमार प्रसाद के साथ एक टीम गठित की और कांड के अनुसंधान के लिए वैज्ञानिक पड़ताल प्रारंभ की। गाड़ी चोरी का रिपोर्ट कुदरा में किया जा रहा था फिर गाड़ी का पीछा करते हुए सासाराम टोल प्लाजा इत्यादि को ट्रैक किया गया, लेकिन किसी भी टोल से गाड़ी पर नहीं हुई थी।

पुलिस ने चालक से की गहनता से पूछताछ
चालक ने कोई संतोषजनक जवाब पुलिस को नहीं दी पुनः अनुसंधान के क्रम में पता चला कि दो-तीन अन्य व्यक्ति बनारस से यहां आए थे जिनका नाम मोहसीन खान बबलू उर्फ चंद्रशेखर सिंह ग्राम बक्सर और शौकत खान गाजीपुर है उसमें से जांच के क्रम में एक का लोकेशन कोलकाता में पाया गया। कोलकाता डीसीपी सेंट्रल लाइन से पुलिस संपर्क की उक्त गाड़ी को चांदी तल्ला कोलकाता से बरामद कर लिया गया।

चालक ने शौकत से बात कर बना ली थी योजना
24 अक्टूबर को जब ड्राइवर लेकर चला था उसी दिन वह शौकत खान से बात करके यह सेट कर लिया था कि इस ट्रक को गायब करना है और कोलकाता में ले जाकर के सोलर प्लेट को बेचकर ट्रक को कटवा दिया जाएगा ट्रक ड्राइवर 30 अक्टूबर को बनारस आया बनारस में चंद्रशेखर शौकत खान व मोहसीन खान से मुलाकात कर बनारस से तीनों साथ आये और मोहनिया में ट्रक का जीपीएस निकाल कर फेंक दिया।

भांजा ही निकला ट्रक चोरीकांड का मास्टरमाइंड
एसपी ने बताया कि ट्रक ड्राइवर द्वारा कुदरा थाना आकर एक झूठी एफआईआर दर्ज कराई गई।जबकि चालक नफीस बेग सुनियोजित योजना में संलिप्त था। ट्रक चालक ट्रक मालिक का रिश्ते में भांजा बताया गया है।

पुलिस की तत्परता के जरिए 72 घंटे में ट्रक बरामद हुआ
ट्रक चोरी कांड के 72 घंटे के भीतर कोलकाता से सोलर प्लेट सहित ट्रक बरामद करने में कैमूर पुलिस को कामयाबी मिली है। इस कांड में तीन शातिर गिरफ्तार किए गए हैं।जबकि कांड में फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
“दिलनवाज अहमद ” “एसपी,कैमूर”

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser