पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा में 410 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

भभुआ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आयोजित वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के छठवें दिन द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा में410 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न हुई। बता दें कि जिले में भभुआ और मोहनिया अनुमंडल के 27 स्कूल कॉलेजों में मैट्रिक की परीक्षा आयोजित हो रही है। द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 30,906 थी। जिसमें 30,496 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 410 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कदाचार के आरोप में किसी भी परीक्षा केंद्र से किसी भी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया।सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहन तलाशी ली जा रही है।

इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है। छात्र छात्राओं के लिए अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा में पहली पाली में 15,523 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। जिसमें 15,287 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 236 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उपस्थिति का प्रतिशत 98.48 रहा। जबकि दूसरी पाली में 15,383 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। जिसमें 15,209 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 174 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षार्थियों की उपस्थिति का प्रतिशत दूसरी पाली में 98.87 रहा। जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर उड़नदस्ता दल के अफसरों द्वारा औचक निरीक्षण भी किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें