राहत आफत:24 घंटे में 69 नए पॉजिटिव

भभुआ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थर्ड वेब में पहली बार जिले में 41 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर हुए स्वस्थ

थर्ड वेब में पहली बार शुक्रवार को जिले में 41 संक्रमित कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। जबकि 24 घंटे में 69 नए कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 24 घंटे के भीतर कुल 69 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में अकेले भभुआ के 40 जबकि चांद के 6,कुदरा के 5,मोहनिया के 7,रामगढ़ व रामपुर के1- 1,चैनपुर के 5 वहीं दुर्गावती के 1 जबकि 3 अन्य स्थान के हैं।इम्यूनाइजेशन पदाधिकारी मधुसूदन कुमार ने बताया है कि जिले में 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव आए कुल 69 लोगों में 48 लोगों की आरटीपीसीआर से जबकि 6 लोगों की ट्रू नेट से और 15 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से संक्रमित होने की रिपोर्ट आई है। जिला स्वास्थ्य समिति से प्राप्त रिपोर्ट बताते हैं कि पिछले 24 घंटों के भीतर कुल 3127 संदिग्धों की सैम्पल की आई रिपोर्ट में 3058 लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है जबकि 69 की पॉजिटिव। हालांकि स्वास्थ्य महकमा से जो जानकारी प्राप्त हुई है संक्रमित पाए गए सभी में कोरोना के गंभीर लक्षण नही है। इम्यूनाइजेशन पदाधिकारी मधुसूदन कुमार ने बताया है कि संक्रमण के तीसरे स्टेज में जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 255 हो गई है।उधर,पिछले 24 घंटों के भीतर कुल 69 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सभी का इलाज़ होम आइसुलेशन में चल रहा है। जिला स्वास्थ्य समिति के रिपोर्ट बताते हैं कि पिछले 24 घंटे के भीतर जिले में 41 संक्रमितों ने इलाज़ बाद कोरोना की जंग जीत ली है। मसलन 41 लोग स्वस्थ हो गए हैं। इससे स्वस्थ हुए लोगों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई है। जबकि बाकी संक्रमित होम क्वॉरेंटाइन में हैं,जिनका इलाज़ उनके घरों में ही चल रहा है।

फर्स्ट,सेकंड व थर्ड वेब के बीच अबतक 12.21 लाख की जांच
जिले में कोरोना संक्रमण के फर्स्ट,सेकंड और थर्ड वेब के बीच अब तक 12.21 लाख संदिग्धों की जांच हो चुकी है। जिला स्वास्थ्य समिति से मिले आंकड़े बताते हैं कि अब तक कुल 12 लाख 21 हज़ार 922 संदिग्धों की सैम्पल लेकर जांच की जा चुकी है।इधर,जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा आमजनों को लगातार संक्रमण से बचाव के प्रति एहतियातन सतर्क रहने और सावधानियां बरते जाने की अपील कर रहा है। उधर, हेल्थ टीम तेजी से लोगों को टीकाकृत कर रही है। अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के सुरक्षाचक्र में लाने के लिए जिले में किशोरों का टीकाकरण भी द्रुत गति से क्रियांवित किया जा रहा है। जिला प्रशासन लोगों को सावधानी बरतने के लिए कह रही है और कई जगहों पर मास्क के लिए सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के कदम गांवों की ओर तेजी से बढ़ रहे
दरअसल जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दस्तक के बाद अब तेजी से संक्रमण का प्रसार होना शुरू हो गया है। तीसरे स्टेज में जिले में संक्रमण की दस्तक के बाद अब कोरोना संक्रमण के कदम गांवों की ओर तेजी से बढ़ने लगे हैं। इधर,जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस के बीच जिला प्रशासन सख्त हो गया है। शाम 8 बजे के बाद दुकानें बंद कराने के मद्देनजर मुस्तैद दिख रहा है। इस बीच सड़कों पर बेवजह दिखने वाले लोगों के बीच अफरा-तफरी मच जा रही है।उधर, जिला और नगर प्रशासन मास्क अभियान भी तेज कर दिया है। बिना मास्क बाज़ारों में देखे जाने वालों से 50-50 रुपए की दर से जुर्माना भी वसूले जा रहे हैं।जिले में संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर रोज तीन से चार हजार संदिग्धों की जांच हेल्थ टीम पूरी शिद्दत से कर रही है। यह जांच खासकर जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में की जा रही है, जहां लोग कोरोना का वैक्सीन लेने आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...