पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना का लाभ:15 दिनों मे 8800 लाभुकों को मिलेगा राशन कार्ड

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर एसडीएम ने कहा- 2000 से अधिक राशन कार्ड वितरित भी किए जा चुके हैं
Advertisement
Advertisement

भभुआ अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों के 8800 नए लाभुकों को अगले 15 दिनों में राशन कार्ड उपलब्ध करा दिए जाएंगे। अब तक 2,000 से अधिक लाभुक परिवारों के बीच नए राशन कार्ड वितरित भी किए जा चुके हैं। यह वैसे लाभुक हैं जिन्हें लॉकडाउन की अवधि में चिन्हित कर राशन योजना से लाभान्वित की जानी है। जिन लाभुकों के राशन कार्ड की स्वीकृति के बाद कार्ड छप चुके हैं उनकी वितरण भी शुरू कर दिए गए हैं।

बता दें कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए की गई देश भर में लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्यों से कामगारों के लौटने के बाद उन्हें खाद्यान्न के भी संकट हो गए। इसको देखते हुए सरकार ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर राशन कार्ड देने के लिए सर्वे कराया। जिसमें जीविका की दीदियों ने अति गरीब परिवारों को चिन्हित कर राशन कार्ड के लिए अनुशंसित किया था। ऐसे परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाने हैं। अनुमंडल कार्यालय के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में 2,000 कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। अगले 15 दिनों में 6200 कार्ड वितरित कर दिए जाएंगे ।
दीदियों ने गरीब परिवारों का किया अनुशंसा
इस संदर्भ में सदर एसडीएम जन्मेजय शुक्ला ने बताया कि अगले 15 दिनों में सभी 8800 योग्य लाभुकों को राशन कार्ड वितरित कर दिए जाएंगे।ये लाभुक शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो से चिन्हित किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर राशन कार्ड देने के लिए सर्वे कराया है। जीविका की दीदियों ने अति गरीब परिवारों को चिन्हित कर राशन कार्ड के लिए अनुशंसित किया था। ऐसे परिवारों को  राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाने हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement