पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिम्मेदारी:जिले से बाहर जाने वाले वाहनों के लिए अपर समाहर्ता ई-पास करेंगे निर्गत

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिना परमिशन के नही चलेगें वाहन - Dainik Bhaskar
बिना परमिशन के नही चलेगें वाहन
  • पास निर्गत करने को अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ, मोहनिया को जिम्मेदारी

कोरोना के वजह से हुए लॉकडाउन के बाद निजी वाहनों के परिचालन के लिए ई-पास निर्गत करने की व्यवस्था की गई है।जिले से बाहर जाने वाले निजी वाहनों को अपर समाहर्ता ई- पास निर्गत करेंगे। इसके अलावा जिले के अंदर अन्य प्रखंडों में जाने वाले वाहनों के लिए भी ई- पास रखना अनिवार्य होगा।जिसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ, मोहनिया को जिले के अंदर वाहनों के परिचालन के लिए ई पास निर्गत करने हेतु प्राधिकृत किया गया है।इस बारे में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने आदेश जारी करते हुए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें कि कोरोना वायरस जनित महामारी की दूसरी लहर से देश के अन्य राज्यों सहित बिहार राज्य में प्रभावित हुआ है।इस बारे में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने आदेश जारी किया है।बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु विशेष सचिव गृह विभाग विशेष शाखा के आदेश के बाद वाहनों के परिचालन पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। जिसके आलोक में पब्लिक ट्रांसपोर्ट स्वास्थ्य से जुड़ी गतिविधियों में संलग्न वाहन एवं स्वास्थ्य के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले निजी वाहन सरकारी वाहन मालवाहक वाहन वैसे निजी वाहन जिनमें हवाई जहाज ट्रेन के यात्री यात्रा कर रहे हैं और उनके पास टिकट हो कर्तव्य पर जाने हेतु कर्मियों के वाहन एवं अंतर राज्य मार्गों पर अन्य राज्यों को जाने वाले निजी वाहन के अतिरिक्त निजी वाहनों के परिचालन प्रतिबंधित किया गया है।

डीएम ने जारी किया आदेश
डीएम ने कहा है कि विशेष परिस्थिति में निजी वाहनों के परिचालन हेतु ऑनलाइन ई- पास निर्गत किए जाने की व्यवस्था सर्विस ऑनलाइन बिहार जीओवी डॉट इन पर की गई है। निजी वाहनों को आपात निर्गत करने हेतु पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी की गई है। लिए ई पास निर्गत करने हेतु अपर समाहर्ता कैमूर और जिले के अंदर अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ मोहनिया को प्राधिकृत किया गया है।

ई -पास के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन
उक्त प्राधिकृत पदाधिकारी प्राप्त आवेदन के आधार पर आवश्यकता अनुसार निजी वाहनों के परिचालन हेतु ई - पास निर्गत करना सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य में तकनीकी सहयोग आईटी प्रबंधक मदन रविदास और आईटी सहायक राकेश राहुल द्वारा किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक रूप से वाहनों के परिचालन के लिए ही पास निर्गत नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...