कार्रवाई / शिक्षकों के साथ हुए दुर्व्यवहार मामले की जांच करेंगे एडीएम, डीएम ने 24 घंटे में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भभुआ. कर्मनाशा बार्डर पर शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट किए जाने के मामले की जांच एडीएम करेंगे। इस मामले में जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जिम्मेदारी एवं सुमन कुमार को सौंपी है। बता देती 20 मई को रात्रि ड्यूटी के दौरान कर्मनाशा बॉर्डर पर मोहनिया के एडिशनल  एसडीएम सुजीत कुमार द्वारा प्राथमिक विद्यालय डिडखिली के शिक्षक गौतम कुमार और उच्च माध्यमिक विद्यालय कसथरी के शिक्षक सुनील कुमार के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट किए जाने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में शिक्षकों ने भी उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है। जिसके बाद डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने मामले की जांच की जिम्मेदारी के एडीएम को सौंपी है। इस मामले में जांच अधिकारी एडीएम सुमन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में शिक्षकों के साथ हुए दुर्व्यवहार मामले की जांच करते हुए की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी।

इस बारे में पूछे जाने पर एडिशनल एसडीएम सुजीत कुमार ने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। ड्यूटी के दौरान शिक्षकों को सजगता के साथ ईमानदारी पूर्वक ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं।
शिक्षक करेंगे ड्यूटी का बहिष्कार
इस मामले को लेकर शिक्षकों में भी काफी आक्रोश है। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार प्रसाद ने कहा कि कर्मनाशा बॉर्डर पर मोहनिया के एडिशनल एसडीएम द्वारा शिक्षकों के साथ हुए दुर्व्यवहार मामले की संघ कड़ी निंदा करता है। शिक्षक कर्मनाशा बॉर्डर पर ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे थे। फिर भी शिक्षकों के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार किया गया है।

एक उच्च अधिकारी द्वारा इस तरह का व्यवहार किया जाना अशोभनीय है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं की जाती है तो शिक्षक बॉर्डर सहित क्वॉरेंटाइन सेंटर पर ड्यूटी का बहिष्कार करेंगे। शिक्षक संघ इस मामले को लेकर अपना आंदोलन जारी रखेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना